Advertisement

मुंबई हादसे से पहले विमान की खराब हालत पर इस लड़की ने किया था आगाह

मुंबई के घाटकोपर में गुरुवार को हुए विमान हादसे में मारे गए पांच व्यक्तियों में शामिल विमान की रखरखाव...
मुंबई हादसे से पहले विमान की खराब हालत पर इस लड़की ने किया था आगाह

मुंबई के घाटकोपर में गुरुवार को हुए विमान हादसे में मारे गए पांच व्यक्तियों में शामिल विमान की रखरखाव इंजिनियर ने अपने पिता को फोन पर बताया था कि वह 'खराब विमान' में उड़ान के लिए जा रही हैं। इस बात की जानकारी विमान की रखरखाव इंजिनियर सुरभि गुप्ता के पिता ने दी। उन्होंने बताया कि गुरुवार सुबह सुरभि ने अपने पिता से फोन पर बात की थी और विमान की खराब हालत के बारे में बताया था।

बेटी ने हादसे से पहले ही किया था आगाह: पिता

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सुरभि के पिता एसपी गुप्ता ने अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में बताया, 'हमारी गुरुवार सुबह फोन पर बात हुई थी। रोजाना की बातचीत के दौरान उसने बताया कि वह बेहत खराब हालत वाले विमान में कुछ देर बाद उड़ान भरेगी।’ पिता ने आश्चर्य जताया कि ठीक हालत में नहीं होने के बावजूद उड़ान भरने की अनुमति किसने दी।

'पता चलना चाहिए कि कौन हैं जिम्मेदार'

सुरभि के गुप्ता ने कहा उन्हें विश्वास है कि इस घटना के बाद प्राधिकारियों द्वारा उच्च स्तरीय जांच की जाएगी, जिससे यह पता चल सके इस हादसे के लिए कौन लोग जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि हाल में महाराष्ट्र सरकार ने सुरभि को सम्मानित किया था। वह एक बहादुर महिला थीं। सुरभि उत्तर प्रदेश के बदायूं की रहने वाली थीं और वर्ष 2017 में उनकी शादी सोनीपत शहर के शंकर कॉलोनी निवासी ब्रजेश के साथ हुई थी।

सुरभि के पति भी हैं पायलट

सुरभि अपने पति के साथ मुंबई में रहती थीं और प्राइवेट प्लेन में रखरखाव इंजिनियर के तौर पर कार्यरत थीं। सुरभि के पति भी पायलट हैं। सुरभि के एक अन्य परिजन सुरेंद्र ने बताया कि सुरभि का शव सोनीपत लाने के लिए कागजी कार्रवाई की जा रही है। उम्मीद है कि सुरभि का शव शनिवार को सोनीपत लाया जाएगा।

गुरुवार को हुआ था हादसा

गौरतलब है कि मुंबई के घाटकोपर में गुरुवार को 12 सीटवाला छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसकी वजह से उसमें सवार दो पायलट और दो रखरखाव इंजिनियरों की मौत हो गई थी। इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हो गई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad