Advertisement

नए वायुसेना चीफ ने कहा, हम किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार

वायु सेना के नए चीफ आरकेएस भदौरिया ने सोमवार को पदभार संभाल लिया। उन्होंने कहा कि वायुसेना किसी भी...
नए वायुसेना चीफ ने कहा, हम किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार

वायु सेना के नए चीफ आरकेएस भदौरिया ने सोमवार को पदभार संभाल लिया। उन्होंने कहा कि वायुसेना किसी भी चुनौती और खतरे का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

भविष्य में वायुसेना के फिर से एक और बालाकोट जैसी स्ट्राइक करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम तब भी तैयार थे, जरूरी हुआ तो हम अगली बार के लिए भी तैयार हैं। पाकिस्तान प्रधानमंत्री के परमाणु हमले की चेतावनी के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह परमाणु पहलुओं के बारे में उनकी समझ है। हमारी अपनी समझ है, अपना विश्लेषण है।

राफेल दिलाएगा पाकिस्तान और चीन से बढ़त

राफेल पर में वायु सेना प्रमुख ने कहा, 'राफेल एक बहुत ही सक्षम विमान है। यह हमारी परिचालन क्षमता में एक गेम चेंजर होगा। यह भारत को पाकिस्तान और चीन से बढ़त दिलाएगा। जब हम इसे एसयू -30 और अन्य बेड़े के साथ इस्तेमाल करते हैं तो यह हमारी क्षमताओं में इजाफा करेगा।' भदौरिया उन चुनिंदा पायलट में से हैं जो राफेल लड़ाकू विमान उड़ा चुके हैं। उनकके पास अब तक 26 तरह  के लड़ाकू और परिवहन विमानों को उड़ाने का अनुभव है।

दी थी गंभीर परिमाण भुगतने की चेतावनी

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने 28 सितंबर को फिर से इस मामले पर भारत के साथ परमाणु युद्ध की स्थिति में फिर से गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण  में कहा था, 'अगर दोनों देशों के बीच एक पारंपरिक युद्ध शुरू होता है, तो कुछ भी हो सकता है। एक देश अपने पड़ोसी से सात गुना छोटा है कि वह क्या करेगा, या तो अपनी स्वतंत्रता के लिए आत्मसमर्पण करेगा या लड़ेगा।'

उन्होंने कहा था, 'मैं आपको चेतावनी दे रहा हूं। यह कोई धमकी नहीं है बल्कि चिंता की बात है कि हम कहां जा रहे हैं। अगर यह गलत हो जाता है तो आप अच्छे की आशा करें लेकिन सबसे बुरे के लिए तैयार रहें।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad