Advertisement

भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच राजनाथ सिंह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, अजीत डोभाल भी मौजूद

भारत की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बदले पाकिस्तान ने दावा किया कि बुधवार सुबह उसने भारतीय...
भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच राजनाथ सिंह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, अजीत डोभाल भी मौजूद

भारत की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बदले पाकिस्तान ने दावा किया कि बुधवार सुबह उसने भारतीय वायुसीमा में एयर स्ट्राइक की। इसके बाद से स्थिति बेहद गंभीर हो गई है। हालात को देखते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह नॉर्थ ब्लॉक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल और रॉ चीफ के साथ हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं। इस मीटिंग में दूसरे बड़े अधिकारी भी मौजूद हैं। वहीं, एनएसए अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्र मोदी को हालातों की जानकारी भी दी है।

पाकिस्तान ने किया एयर स्ट्राइक का दावा

एयर स्टाइक के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने दावा किया है कि पाकिस्तानी वायुसेना ने एलओसी के पास एयर स्ट्राइक किया है। इस कार्रवाई का मकसद अपने अधिकारों का प्रदर्शन है। उन्होंने कहा है कि ये आत्मरक्षा में उठाया गया कदम है। मोहम्मद फैसल ने कहा है कि वो तनाव को बढ़ाना नहीं चाहते।

इससे पहले पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा था कि पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय वायुसेना के दो एयरक्राफ्ट मार गिराएं हैं, जो पाकिस्तानी सीमा में घुस आए थे। दावा था कि एक एयरक्राफ्ट पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में गिरा है जबकि दूसरा भारत प्रशासित कश्मीर में। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता का दावा है कि एक भारतीय वायुसेना के एक पायलट को गिरफ्तार किया गया है।

भारतीय वायुसेना ने मार गिया पाकिस्तानी फाइटर जेट

भारतीय वायुसेना ने कहा है कि पाकिस्तान के F-16 फाइटर जेट को नौशेरा सेक्टर में मार गिराया है। एक पैराशूट को नीचे उतरते देखा गया है लेकिन उसके पायलट की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad