Advertisement

हरदोई में जिला अस्पताल के वार्ड में आवारा कुत्तों का साम्राज्य

उत्तर प्रदेश के जिला अस्पतालों में बदइंतजामी का आलम किसी से छिपा नहीं है। अस्पतालों में अक्सर कोई न...
हरदोई में जिला अस्पताल के वार्ड में आवारा कुत्तों का साम्राज्य

उत्तर प्रदेश के जिला अस्पतालों में बदइंतजामी का आलम किसी से छिपा नहीं है। अस्पतालों में अक्सर कोई न कोई लापरवाही चर्चाओं में रही है। अब हरदोई के जिला अस्पताल के वार्डों में कुत्तों के साम्राज्य से मरीज परेशान हैं और इस बात की शिकायत अस्पताल प्रबंधन से की है। सीएमओ ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हरदोई के जिला अस्पताल में भर्ती कुछ मरीजों ने अस्पताल के जनरल वार्ड में आवारा कुत्तों के घूमने की शिकायत की थी। मरीजों ने शिकायत की है कि अक्सर आवारा कुत्ते मरीजों के वार्ड में आकर बैठ जाते हैं और कई बार तो वह मरीज तथा उनके साथ आने वालों को काट तक लेते हैं। मरीजों ने आरोप लगाया कि कई बार अस्पताल के अधिकारियों से भी इस मामले में शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस बात की जानकारी जब अस्पताल प्रबंधन को मिली तो हड़कंप मच गया और सीएमओ ने जांच के आदेश दे दिए।

सीएमओ ने कहा कि इस मामले के सामने आने के बाद अस्पताल में वार्ड की निगरानी के लिए कर्मचारियों की तैनाती की गई है ताकि आगे ऐसी घटना ना हो सके। इससे पहले यूपी के कई जिलों में भी सरकारी अस्पताल के वार्ड में आवारा कुत्तों के घूमने की घटनाएं सामने आई हैं लेकिन कभी ठोस कदम नहीं उठाया गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement