Advertisement

गुजरात क्लर्क एग्जाम में सवाल, 'हार्दिक पटेल को किस नेता ने पिलाया था पानी'

अनशन खत्म करने के बाद पाटीदार आंदोलन के चर्चित नेता हार्दिक पटेल एक बार सुर्खियों में है। गुजरात के...
गुजरात क्लर्क एग्जाम में सवाल, 'हार्दिक पटेल को किस नेता ने पिलाया था पानी'

अनशन खत्म करने के बाद पाटीदार आंदोलन के चर्चित नेता हार्दिक पटेल एक बार सुर्खियों में है। गुजरात के गांधीनगर नगर निकाय में लिपिक (क्लर्क) पदों के लिए रविवार को आयोजित एक प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों से हार्दिक पटेल से संबंधित प्रश्न पूछा गया। हार्दिक से जुड़ा सवाल देखकर थोड़ी देर के लिए सभी छात्र अचंभित रह गए और यह चर्चा का विषय बन गया।

एग्जाम में पूछा गया था ये प्रश्न

परीक्षा में पूछा गया सवाल हार्दिक के अनशन से संबंधित था। बहुवैकल्पिक प्रश्न था- हाल ही में अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल को किस नेता ने पानी पिलाने की पेशकश की? परीक्षार्थियों को इसके लिए चार विकल्प दिए गए थे- शरद यादव, शत्रुघ्न सिन्हा, लालू प्रसाद यादव और विजय रुपाणी। इस सवाल का सही जवाब है- शरद यादव।

नगर निगम का पक्ष- इसमें उनकी कोई भूमिका नहीं

जब गांधीनगर के मेयर प्रवीणभाई पटेल से परीक्षा में हार्दिक से संबंधित सवाल को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कोई भी जानकारी होने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में गांधीनगर नगर निगम को कोई रोल नहीं था। गुजरात टेक्नॉलजिकल यूनिवर्सिटी ने इस परीक्षा को करवाने का जिम्मा लिया था और नगर निगम की इसमें कोई भूमिका नहीं है।

पटेल समुदाय के 25 वर्षीय नेता हार्दिक पटेल का 19 दिन लंबा अनशन बुधवार को समाप्त हुआ था। हार्दिक ने गुजरात के किसानों के लिए कर्जमाफी और अपने समुदाय के लिए आरक्षण की मांग करते हुए अनशन किया था। हार्दिक के अनशन के दौरान कई राजनेताओं ने उनसे मुलाकात की थी। इनमें यशवंत सिन्हा और शरद यादव जैसे दिग्गज भी शामिल थे।

हार्दिक ने 12 सितंबर को खत्म किया था अनशन

हार्दिक पटेल ने अपना अनशन 25 अगस्त को शुरू किया था। अनशन के 14वें दिन 7 सितंबर को उनकी तबीयत बिगड़ने पर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 8 सितंबर को अस्पताल में ही शरद यादव (जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष) ने उन्हें पानी पीने की गुजारिश की थी।

हालांकि, हार्दिक ने अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद भी अपना अनशन जारी रखा। बाद में अपने समर्थकों के आग्रह पर हार्दिक ने 12 सितंबर को अपना अनशन खत्म कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad