Advertisement

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस डोमोहानी के पास पटरी से उतरी; पांच यात्रियों की मौत, 45 से ज्यादा घायल, दिए जांच के आदेश

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस आज शाम डोमोहानी (पश्चिम बंगाल) के पास पटरी से उतर गई। ट्रेन हादसे में अब तक...
गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस डोमोहानी के पास पटरी से उतरी; पांच यात्रियों की मौत, 45 से ज्यादा घायल, दिए जांच के आदेश

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस आज शाम डोमोहानी (पश्चिम बंगाल) के पास पटरी से उतर गई। ट्रेन हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है और 45 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। सूचना मिलते ही रेलवे समेत प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। हादसे के शिकार लोगों को ट्रेन की बोगियों से निकालने के बाद स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है। कमिश्नर सेफ्टी ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

रेलवे ने बयान जारी करते हुए कहा है कि ''गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगी बेपटरी हो गई।. डीआरएम और एडीआरएम घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। मेडिकल वैन को भी भेजा गया है।'' एनएफआर के बयान में कहा गया है कि पटरी से उतरने के समय लगभग 1053 यात्री सवार थे और फंसे यात्रियों को निकालने के लिए एक विशेष ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से शाम 7.05 बजे दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

टीवी फुटेज में दिखाया गया है कि कई कोच एलिवेटेड ट्रैक के नीचे बग़ल में पड़े हैं क्योंकि बचावकर्मी यात्रियों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि एक राहत ट्रेन मौके के लिए रवाना कर दी गई है। जलपाईगुड़ी जिला प्रशासन ने कहा कि कुछ घायल यात्रियों को पास के मोयनागुरी के एक अस्पताल में ले जाया जा रहा है।

कमिश्नर रेलवे सेफ्टी और डीजी दिल्ली से घटनास्थल की तरफ से रवाना हो चुके हैं। आसपास के इलाके से रेसक्यू ट्रेन को भी भेजा गया है जो लोगों को ऊधर से रेस्क्यू करेगी। इसके अलावा कटिहार से भी एक ट्रेन को भेजा गया है जहां से करीब 4 घंटे यहां पहुंचने में लगते हैं। इस बीच पीएम मोदी ने हादसे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से बात की है।

रेलवे ने यात्रियों की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। फोन नंबर 8134054999 पर फोन कर अपनों की जानकारी ली जा सकती है। इसके अलावा इन नंबरों पर - 0362731622, 0362731623 पर बात की जा सकती है। पूर्वी रेलवे ने भी इमरजेंसी नंबर- 8134054999 जारी किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement