Advertisement

नीरव मोदी ने सीबीआई को भेजा ईमेल, भारत लौटने पर जताई मॉब लिन्चिंग की आशंका

पंजाब नेशनल बैंक के 13 हजार करोड़ रुपये का घोटाला कर विदेश भागने वाले नीरव मोदी ने सीबीआई को ईमेल के जरिए...
नीरव मोदी ने सीबीआई को भेजा ईमेल, भारत लौटने पर जताई मॉब लिन्चिंग की आशंका

पंजाब नेशनल बैंक के 13 हजार करोड़ रुपये का घोटाला कर विदेश भागने वाले नीरव मोदी ने सीबीआई को ईमेल के जरिए अपना जवाब भेजा है। नीरव मोदी ने भारत लौटने की स्थिति में मॉब लिन्चिंग होने की आशंका जताई है। यही नहीं, नीरव ने अपने ईमेल में कथित तौर पर सीबीआई टॉर्चर का शिकार होकर खुदकुशी करने वाले अधिकारी डीजी बंसल का भी हवाला दिया है।

नीरव के वकील ने शनिवार को कोर्ट में बताया कि वो भारत वापस आना चाहते हैं पर उन पर हमला होने का डर है। मुंबई सेशन कोर्ट ने मामले की सुनवाई दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी है। अब इस मामले की सुनवाई 5 दिसंबर 2018 को होगी।

वैलिड पासपोर्ट और वीजा पर नीरव मोदी ने भारत छोड़ा

शनिवार को नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल ने बताया कि पीएमएलए कोर्ट में नीरव मोदी को भगोड़ा साबित करने के लिए कार्यवाही चली थी। वकील के मुताबिक,  ईडी ने मांग की थी कि संदेहास्पद परिस्थितियों में भारत छोड़ने की वजह से नीरव मोदी को भगोड़ा घोषित किया जाए। वकील ने बताया कि नीरव की तरफ से कोर्ट में तर्क रखा गया कि उसने वैलिड पासपोर्ट और वीजा पर भारत छोड़ा था। वकील ने कहा कि वो 1 जनवरी 2018 को विदेश गए थे।

नीरव ने सीबीआई को ईमेल के जरिए अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई

नीरव के ईमेल की जानकारी देते हुए वकील ने बताया, 'उन्होंने सीबीआई को भेजे ईमेल में अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर करते हुए उनके पुतले जलाए जाने और भारत में मॉब लिन्चिंग की घटनाओं का जिक्र किया। उन्हें बिना वजह बैंक फ्रॉड का पोस्टर ब्वॉय बना दिया गया। उन्होंने अपने ईमेल में सीबीआई टॉर्चर की वजह से मिस्टर बंसल की मौत का भी जिक्र किया।'

जब्त की गईं नीरव मोदी की 637 करोड़ रुपये की संपत्तियां

पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड़ के मुख्य आरोपी नीरव मोदी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अक्टूबर में दो अरब डॉलर के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में भगोड़े आभूषण कारोबारी नीरव मोदी की 637 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त कर ली। ये संपत्तियां भारत तथा चार अन्य देशों में स्थित हैं। ईडी ने कहा कि जब्त की गई संपत्तियां, आभूषण, फ्लैट और बैंक बैलेंस आदि भारत, ब्रिटेन और न्यूयॉर्क समेत अन्य जगहों में स्थित हैं।

ईडी ने एक अन्य आरोपी के खिलाफ जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस  

ईडी ने कहा कि इन संपत्तियों को धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत जारी पांच विभिन्न आदेशों के तहत जब्त किया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ईडी ने इसी मामले में एक अन्य आरोपी आदित्य नानावती के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement