Advertisement

तेल की कीमतों में गिरावट जारी, दिल्ली में 80.85 रुपये हुए पेट्रोल के दाम

आसमान छूती पेट्रोल डीजल की कीमतों में पिछले करीब एक हफ्ते से  लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।...
तेल की कीमतों में गिरावट जारी, दिल्ली में 80.85 रुपये हुए पेट्रोल के दाम

आसमान छूती पेट्रोल डीजल की कीमतों में पिछले करीब एक हफ्ते से  लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 25 पैसे कटौती की गई, जिससे राजधानी में पेट्रोल अब 80.85 रुपये प्रति लीटर हो गया है और डीजल में 7 पैसे की कटौती हुई है। डीजल 74.73 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

वहीं, मुंबई में भी पेट्रोल के दाम 25 पैसे कम किए गए हैं और डीजल में 8 पैसे की कटौती की गई है। मुंबई में अब पेट्रोल 86.33 रुपए और डीजल 78.33 रुपये प्रति लीटर है। पेट्रोल के दाम अभी भी दिल्ली में 80 रुपये के ऊपर हैं। पिछले कई महीनों से ईंधन की कीमतें लगातार बढ़ती रही हैं।

सरकार की कटौती का नहीं मिला फायदा

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने इन महीनों में अपने रिकॉर्ड तोड़े हैं। इस दौरान विपक्ष ने लगातार सरकार पर बढ़ती कीमतों के लिए हमला किया है। वहीं, सरकार बढ़ती कीमतों के लिए वैश्विक बाजार में बढ़ती क्रूड ऑयल की कीमतें को लेकर सफाई देती रही है। केंद्र सरकार ने 4 अक्टूबर को डीजल-पेट्रोल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती का ऐलान किया था और राज्यों से भी ऐसा करने को कहा था। इससे कुछ राहत तो मिली थी, लेकिन बढ़ती कीमतों के चलते बात फिर बराबर हो गई थी.

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad