Advertisement

अमित शाह से लेकर अमिताभ बच्चन तक, यहां देखें नेताओं और सेलिब्रिटीज की लिस्ट जिनका कोविड टेस्ट आया पॉजिटिव

देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इस वायरस से संक्रमितों की संख्या में दिन पर...
अमित शाह से लेकर अमिताभ बच्चन तक, यहां देखें नेताओं और सेलिब्रिटीज की लिस्ट जिनका कोविड टेस्ट आया पॉजिटिव

देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इस वायरस से संक्रमितों की संख्या में दिन पर दिन बढ़ोतरी होती जा रही है। देशभर में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 18 लाख 55 हजार के पार पहुंच गई है। पिछले एक हफ्ते से लगभग हर रोज 50,000 के आसपास ने मामले सामने आ रहे हैं। देश में इस वायरस से अब तक 38 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों में बॉलीवुड से लेकर राजनीति और अन्य क्षेत्रों तक के कई प्रसिद्ध नाम शामिल हैं।

एक नजर डालते हैं कुछ उन वीआईपी लोगों पर जो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उनका इलाज चल रहा है-

अमित शाह

55 वर्षीय अमित शाह को रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और उन्‍हें गुड़गांव स्थित मेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। रविवार को एक ट्वीट में, गृह मंत्री शाह ने कहा था कि उनका स्वास्थ्य "ठीक" है, लेकिन उन्हें "डॉक्टरों की सलाह पर" अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने यह भी अनुरोध किया था कि पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए लोग कृपया आइसोलेट हो जाएं और अपनी जांच करवाएं।"

बीएस येदियुरप्पा

रविवार शाम को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने स्वंय ट्वीट कर कोरोना संक्रमण की चपेट में आने की जानकारी दी थी। ट्विटर के जरिए उन्होंने बताया था कि मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। अभी मैं ठीक हूं। डॉक्टरों की सिफारिश पर एहतियात के तौर पर मुझे अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। हाल में मेरे संपर्क जो भी लोग आए हैं उनसे मैं अनुरोध करता हूं कि वे सचेत रहें और सेल्फ क्वाटेंटाइन में चले जाएं।'

सिद्धारमैया

बीएस येदियुरप्पा के बाद कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को कोरोना के लक्षण दिखने के बाद कराई गई जांच में पॉजिटिव पाया गया है। कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया है। जिसके बाद इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपील की है कि बीते दिनों में दो भी उनके संपर्क में आए हैं, वह कोरोना संक्रमण की जांच करवा लें और खुद को आइसोलेट कर लें।

ये भी पढ़ें- देशभर पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 52050 नए मामले, 803 लोगों की मौत

कार्ति चिदंबरम

कांग्रेस के सांसद कार्ति चिदंबरम भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कार्ति ने ट्वीट किया, ‘‘जांच में मैं कोविड से संक्रमित पाया गया हूं। मेरे अंदर इसके मामूली लक्षण हैं और चिकित्सा परामर्श के अनुसार में अपने घर पर आइसोलेशन में हूं।’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ मैं उन सभी लोगों से चिकित्सा प्रोटोकॉल का अनुसरण करने का आग्रह करता हूं जो हाल ही में मेरे संपर्क में आए हैं।’’

अभिषेक मनु सिंघवी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी का भी पिछले महीने कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था। बाद में वह ठीक हो गए।

बनवारीलाल पुरोहित

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। चेन्नई के कावेरी अस्पताल ने रविवार को यह जानकारी दी। राज्यपाल को घर में ही पृथकवास में रहने की सलाह दी गई है जहां अस्पताल के डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी करेगी। रविवार सुबह ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया था जिसके कुछ घंटों बाद ही उनके कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई।

स्वतंत्र देव सिंह

उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने भी ट्वीट कर खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी। स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट किया, 'मुझे कोरोना के शुरुआती लक्षण दिख रहे थे जिसके चलते मैंने अपनी कोविड-19 की जांच कराई। जांच में मेरी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। मुझसे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से मेरा निवेदन है कि वह गाइडलाइन के अनुसार स्वयं को क्वारंटाइन कर लें और आवश्यकता अनुसार अपनी जांच करा लें।

कमल रानी वर्मा

उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वर्मा का कोरोना वायरस की चपेट में आने से रविवार को निधन हो गया।

बच्चन परिवार

जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। बिग बी और अभिषेक बच्चन के बाद अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन और उनकी बेटी आराध्या भी कोरोना पाजिटिव पाई गई। जया बच्चन की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। अभिषेक बच्चन ने ट्विटर पर ऐश्वर्या और आराध्या के बारे में जानकारी दी और कहा था कि दोनों ने खुद को सेल्फ-क्वारेंटाइन कर लिया है। अभिषेक ने बताया था कि स्थिति के बारे में बीएमसी को जानकारी दे दी गई है। हालांकि पिछले सप्ताह ही ऐश्वर्या और आराध्या की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं, रविवार को अमिताभ बच्चन को भी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। हालांकि अभिषेक बच्चन का अभी भी अस्पताल में इलाज चर रहा है।

एसएस राजामौली

प्रभास स्टारर फिल्म बाहुबली और बाहुबली-2 के निर्देशक एसएस राजामौली को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उन्हें और उनके परिवार को हल्का बुखार था जिसके बाद उन्होंने जांच कराने का फैसला किया था। राजामौली ने खुद अपने वैरिफाइड ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके इस बात की जानकारी फैन्स को दी है।

राजामौली ने अपने ट्वीट में लिखा, "मुझे और मेरे परिवार को कुछ दिनों से बुखार है। ये धीरे-धीरे खुद ही कम हो गया लेकिन हमने टेस्ट कराया. नतीजों में पता चला है कि हममें कोविड-19 के हल्के पॉजिटिव लक्षण पाए गए हैं। हमें डॉक्टरों की सलाह पर होम क्वारेंटाइन किया गया है। हम सभी में फिलहाल कोई लक्षण नहीं हैं और बेहतर महसूस कर रहे हैं लेकिन फिर भी हम प्रिकॉशन्स और इंस्ट्रक्शन्स फॉलो कर रहे हैं।"

शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जून में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में ट्रांसफर किया गया था और प्लाज्मा थेरेपी दी गई। अस्पताल में कम से कम दो सप्ताह बिताने के बाद वह ठीक हुए।

सिंधिया परिवार

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि अब दोनों ही स्वस्थ हैं।

कनिका कपूर

कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव आने वाली बॉलीवुड की पहली सेलेब थीं। मार्च में उन्होंने अपने कोरोना पॉजिटिव होने का खुलासा किया था, जिसके बाद देशभर में हड़कंप मच गया था। कनिका लगभग महीनेभर अस्पताल में रही और ठीक हो गईं।

वाजिद खान

म्यूजिक कंपोजर रहे वाजिद खान किडनी इन्फेक्शन से जूझ रहे थे और उन्हें कोरोना पॉजिटिव भी पाया गया था। इसके बाद 1 जून को उनका मुंबई के अस्पताल में निधन हो गया था। उनके निधन का कारण कार्डियक अरेस्ट को बताया गया।

किरण कुमार

बॉलीवुड और टीवी के जाने माने एक्टर किरण कुमार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। हालांकि उन्होंने बोला कि उनके अन्दर इसके कोई लक्षण नहीं थे और वे ठीक हैं। मई के अंत तक उनका तीसरा कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था और वे कोरोना से ठीक हुए।

डिंको सिंह

बैंकॉक एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और पद्मश्री मुक्केबाज डिंको सिंह कैंसर के बाद कोरोना की जकड़ में फंस गए हैं। 1 जून को डिंको का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था। सिंग ने 1998 के एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता है।

शाहिद अफरीदी

मशहूर पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन मई में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। इलाज के बाद वह स्वस्थ हो गए हैं।

इंदिरा वर्मा

भारतीय मूल की अभिनेत्री जिन्हें ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ और ‘ब्राइड एंड प्रोज्यूडिस’ जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है। वो भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं। इंदिरा ने खुद सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी थी।

टॉम हैंक्स

टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी मार्च में कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। उन्होंने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी थी। कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों ने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया था। हालांकि अब दोनों ही स्वस्थ हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad