Advertisement

24 घंटों में चौथा रेल हादसा, बिना इंजन दौड़ती रही ‘शिवगंगा एक्सप्रेस’

देश में रेल दुर्घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। पिछले चौबीस घंटों में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में फिर एक रेल हादसा होते-होते टल गया। पीयूष गोयल के रेल मंत्री बनने के बाद गुरूवार को पहली बार एक ही ‌दिन में तीन रेल हादसे हुए।
24 घंटों में चौथा रेल हादसा, बिना इंजन दौड़ती रही ‘शिवगंगा एक्सप्रेस’

नई दिल्ली से वाराणसी जा रही शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन भदोही जिले के ज्ञानपुर स्टेशन के पास कपलिंग टूट जाने की वजह से बाकी हिस्से को छोड़कर करीब एक किलोमीटर आगे निकल गया।

इस हादसे की जानकारी देते हुए स्टेशन मास्टर अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन शुक्रवार सुबह 10.15 बजे जंगीगंज रेलवे हाल्ट और ज्ञानपुर स्टेशन के बीच कपलिंग खुल जाने की वजह से ट्रेन को छोड़कर करीब एक किलोमीटर आगे निकल गया। उस वक्त ट्रेन ज्ञानपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी, इस वजह से उसकी गति कम थी। उन्होंने बताया कि इंजन से अलग होने के बाद बाकी डिब्बे एक गांव में रुक गये। ट्रेन रुकने से यात्रियों ने जमकर हंगामा भी किया।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, वर्मा ने बताया कि सूचना मिलने पर पहुंची रेलवे की टीम ने इंजन को वापस लाकर 45 मिनट बाद कपलिंग जुड़वाई, फिर ट्रेन को ज्ञानपुर स्टेशन लाया जा सका। बाद में 11.06 मिनट पर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

बता दें कि प्रदेश में हाल में ट्रेन से जुड़ी घटनाओं में इजाफा हुआ है। गुरुवार को ही सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इसके अलावा फर्रुखाबाद में समय पर ट्रेन रोक दिए जाने से हादसा टल गया। पिछले महीने भी मुजफ्फरनगर में उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना में 20 से ज्यादा लोग मारे गए थे तथा 150 से ज्यादा जख्मी हुए थे। इसके कुछ दिन बाद औरैया में भी कैफियत एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने से 100 लोग घायल हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad