Home » देश » सामान्य » 24 घंटों में चौथा रेल हादसा, बिना इंजन दौड़ती रही ‘शिवगंगा एक्सप्रेस’

24 घंटों में चौथा रेल हादसा, बिना इंजन दौड़ती रही ‘शिवगंगा एक्सप्रेस’

SEP 08 , 2017

नई दिल्ली से वाराणसी जा रही शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन भदोही जिले के ज्ञानपुर स्टेशन के पास कपलिंग टूट जाने की वजह से बाकी हिस्से को छोड़कर करीब एक किलोमीटर आगे निकल गया।

इस हादसे की जानकारी देते हुए स्टेशन मास्टर अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन शुक्रवार सुबह 10.15 बजे जंगीगंज रेलवे हाल्ट और ज्ञानपुर स्टेशन के बीच कपलिंग खुल जाने की वजह से ट्रेन को छोड़कर करीब एक किलोमीटर आगे निकल गया। उस वक्त ट्रेन ज्ञानपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी, इस वजह से उसकी गति कम थी। उन्होंने बताया कि इंजन से अलग होने के बाद बाकी डिब्बे एक गांव में रुक गये। ट्रेन रुकने से यात्रियों ने जमकर हंगामा भी किया।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, वर्मा ने बताया कि सूचना मिलने पर पहुंची रेलवे की टीम ने इंजन को वापस लाकर 45 मिनट बाद कपलिंग जुड़वाई, फिर ट्रेन को ज्ञानपुर स्टेशन लाया जा सका। बाद में 11.06 मिनट पर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

Advertisement

बता दें कि प्रदेश में हाल में ट्रेन से जुड़ी घटनाओं में इजाफा हुआ है। गुरुवार को ही सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इसके अलावा फर्रुखाबाद में समय पर ट्रेन रोक दिए जाने से हादसा टल गया। पिछले महीने भी मुजफ्फरनगर में उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना में 20 से ज्यादा लोग मारे गए थे तथा 150 से ज्यादा जख्मी हुए थे। इसके कुछ दिन बाद औरैया में भी कैफियत एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने से 100 लोग घायल हो गए थे।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.