Advertisement

शिवकुमार से मिलने तिहाड़ पहुंचे कुमारस्वामी, मनी लांड्रिंग मामले में जेल में हैं बंद

कर्नाटक में कांग्रेस के कद्दावर नेता डीके शिवकुमार इस समय मनी लांड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद...
शिवकुमार से मिलने तिहाड़ पहुंचे कुमारस्वामी, मनी लांड्रिंग मामले में जेल में हैं बंद

कर्नाटक में कांग्रेस के कद्दावर नेता डीके शिवकुमार इस समय मनी लांड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। इस दौरान सोमवार को यानी आज तिहाड़ में उनसे मिलने के लिए कर्नाटक के पूर्व नेता और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के नेता एचडी कुमारस्वामी पहुंचे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जांच किए जा रहे इस मामले में अदालत ने उन्हें 25 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

राजनीतिक मुद्दे अलग हैं और व्यक्तिगत समीकरण अलग- कुमारस्वामी

कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री शिवकुमार से मुलाकात के बाद बाद कुमारस्वामी ने कहा कि राजनीतिक मुद्दे अलग हैं और व्यक्तिगत समीकरण अलग हैं। यह मेरी निजी दौरा है। वह राजनीतिक प्रतिशोध का सामना कर रहे हैं, मैं उन्हें यह विश्वास दिलाने के लिए यहां आया था। वह मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं और वह लड़ेंगे।

25 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने डीके शिवकुमार को दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 25 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वहीं, दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को आदेश दिए थे कि शिवकुमार को तिहाड़ जेल में टेलिविजन और कुर्सी मुहैया कराई जाए। दरअसल, डीके शिव कुमार ने पीठ दर्द की शिकायत के बाद कोर्ट में अर्जी दायर की थी। उसको ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया।

क्या है मामला  

डीके शिवकुमार की मुश्किलें 2017 में तब बढ़नी शुरू हो गई थीं जब उनके साठ ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी। डीके शिवकुमार के ठिकानों पर हुई इस छापेमारी में आयकर विभाग ने करीब 11 करोड़ रुपए कैश के रूप में बरामद किए और करोड़ों की संपत्ति का पता चला था। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने डीके शिवकुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर लिया। ईडी ने उन्हें चार सितंबर को गिरफ्तार किया था। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें तिहाड़ जेल पूछताछ के लिए भेज दिया था। फिलहाल वह तिहाड़ जेल में ही बंद है। डीके शिवकुमार पर पिछले साल चोरी और करोड़ों के लेनदेन में शामिल होने के आधार पर मामला दर्ज किया था।

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad