Advertisement

जातिगत टिप्पणी को लेकर हरियाणा में पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह गिरफ्तार, हाई कोर्ट के निर्देशों पर मिली जमानत

अनुसूचित जाति को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में टीम इंडिया के पूर्व...
जातिगत  टिप्पणी को लेकर हरियाणा में पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह गिरफ्तार, हाई कोर्ट के निर्देशों पर मिली जमानत

अनुसूचित जाति को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को रविवार को हरियाणा के हिसार जिले में गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, हाईकोर्ट के आदेशों पर कुछ समय बाद उन्हें जमानत भी मिल गई।

पिछले साल लॉकडाउन के दौरान, युवराज सिंह ने क्रिकेटर रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत की थी, जिस दौरान उन्होंने यजुवेंद्र चहल के लिए एक आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो गया था और बाद में युवराज के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया गया था।

युवराज सिंह की गिरफ्तारी के मामले को पुलिस ने शुरुआत में गुप्त रखा. उन्हें शनिवार को ही हरियाणा की हांसी पुलिस ने गिरफ्तार कर जांच में शामिल किया था। पुलिस ने युवराज को हिसार स्थित पुलिस विभाग के गजेटेड ऑफिसर मैस में बैठाकर पूछताछ की और मामले से जुड़े कुछ सवाल-जवाब किए। बाद में हाई कोर्ट के निर्देशानुसार जमानत दे दी गई।

मामले को तुल पकड़ता देख कुछ दिन बाद युवराज ने दुनिया के सामने अपनी गलती स्वीकारी थी। सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर खेद जताया था। माफी मांगते हुए युवी ने लिखा था, 'मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैंने कभी भी जाति, रंग, वर्ण और लिंग को लेकर किसी भी प्रकार की असमानता में भरोसा नहीं किया है। मैंने अपना जीवन लोगों की भलाई में दिया है और आज भी यह जारी है। मैं बिना किसी अपवाद के हर व्यक्तिगत जिंदगी के गौरव और सम्मान में विश्वास करता हूं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad