Advertisement

पीएम के आवास में लगी आग, दमकल की नौ गाड़ी मौके पर, स्थिति नियंत्रण में

सात लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास में शाम में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। कुछ ही देर में...
पीएम के आवास में लगी आग, दमकल की नौ गाड़ी मौके पर,  स्थिति नियंत्रण में

सात लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास में शाम में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया। आग बुझाने के लिए 9 गाड़ियां और 4 एंबुलेंस मौके पर भेजी गई।

पीएमओ की ओर से दी गई सूचना के अनुसार, शॉर्ट सर्किट के कारण बंगला नंबर नौ में मामूली आग लग गई। यह पीएम नरेंद्र मोदी का आवास या कार्यालय परिसर नहीं है, लेकिन एलकेएम कॉम्प्लेक्स के एसपीजी रिसेप्शन का हिस्सा है। आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

दूसरे बंगले में लगी आग

पीएम आवास कंपाउंड में कई बंगले हैं। इनमें से सभी बंगलो का इस्तेमाल पीएम द्वारा नहीं किया जाता है। लोक कल्याण मार्ग के जिस 9 नंबर बंगले में आग लगी है, वह पीएम मोदी का आवास नहीं है। पीएम मोदी का कार्यालय भी इस हिस्से में नहीं है।

 सुरक्षा कारणों से की गई जांच

पीएम के सुरक्षा स्टाफ और फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। शाम करीब 7.25 बजे आग लगी, लेकिन कुछ ही देर में इस पर काबू पा लिया गया। सुरक्षा के तौर पर पूरे आवास की जांच की गईं। लोक कल्याण मार्ग को सुरक्षा कारणों से करीब 35 मिनट के लिए बंद रखा गया जिसे अब खोल दिया गया है। प्रधानमंत्री आवास देश की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक माना जाता है।  जैसे ही आग लगने की सूचना मिली, मौके पर पूरा स्थानीय प्रशासन पहुंच गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad