Advertisement

वंदे भारत एक्सप्रेस दुर्घटना मामले में भैंस मालिकों पर हुई एफआईआर

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने गुजरात में उन भैंस मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिनकी भैंस से टकराकर...
वंदे भारत एक्सप्रेस दुर्घटना मामले में  भैंस मालिकों पर हुई एफआईआर

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने गुजरात में उन भैंस मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिनकी भैंस से टकराकर मुम्बई -गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस क्षतिग्रस्त हो गई थी। पश्चिम रेलवे ने बताया है कि वंदे भारत एक्सप्रेस का वो अगला हिस्सा, जो भैंस के झुंड से टकराने के कारण क्षतिग्रस्त हो गया था, उसे बदल दिया गया है।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लॉन्च की गई मुंबई गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस गुरुवार को अहमदाबाद गुजरात में भैंस के झुंड से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई थी। इस दुर्घटना में चार भैंसों की मृत्यु हो गई थी। 

 

पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता जीतेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने अज्ञात भैंस मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने बताया कि एफआईआर धारा 147 रेलवे एक्ट 1989 के अंतर्गत दर्ज हुई है, जो रेलवे की सीमा में अनाधिकृत रूप से प्रवेश को कानूनी रुप से जुर्म मानता है। इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने बताया कि अभी तक भैंस मालिकों की पहचान नहीं हो पाई है। 

   

पश्चिम रेलवे के अधिकारी सुमित ठाकुर ने जानकारी दी है कि वंदे भारत एक्सप्रेस का जो अगला हिस्सा दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हो गया था, उसे बदल दिया गया है। इसके अलावा बाकी ट्रेन पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि चूंकि ट्रेन के अन्य सभी पार्ट्स सुरक्षित थे इसलिए दुर्घटना के बावजूद ट्रेन ने अपनी यात्रा सुविधाजनक तरीके से पूरी की। ट्रेन उसी क्षतिग्रस्त अवस्था में गांधीनगर स्टेशन तक गई और वापस मुंबई सेंट्रल स्टेशन पहुंची। 

 

पश्चिम रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम रेलवे सभी ऐसे कदम उठाने के लिए तत्पर है, जिससे भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों। वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 30 सितंबर को हरी झंडी दिखाकर गांधीनगर कैपिटल स्टेशन से रवाना किया था। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad