Home देश सामान्य किसान आंदोलनः एनसीआर से दिल्ली की तरफ शुक्रवार को नहीं चलेगी मेट्रो, डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी

किसान आंदोलनः एनसीआर से दिल्ली की तरफ शुक्रवार को नहीं चलेगी मेट्रो, डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी

आउटलुक टीम - NOV 26 , 2020
किसान आंदोलनः एनसीआर से दिल्ली की तरफ शुक्रवार को नहीं चलेगी मेट्रो, डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी
एनसीआर से दिल्ली की तरफ शुक्रवार को नहीं चलेगी मेट्रो, डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों के लिए डीएमआरसी ने एडवाइजरी जारी की है। गाजियाबाद, गुरूग्राम, फरीदाबाद से मेट्रो पकड़ते हैं तो शुक्रवार को कोई और इंतजाम कर लें। कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के 'दिल्ली चलो मार्च' के मद्देनजर डीएमआरसी ने कहा है किशुक्रवार को एनसीआर से दिल्ली की तरफ मेट्रो का परिचालन बंद रहेगा.। हालांकि दिल्ली से एनसीआर की तरफ मेट्रो का परिचालन जारी रहेगा।

यानी कि आप मेट्रो के जरिए दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद, फरिदाबाद, गुरुग्राम जा सकते हैं लेकिन आप वापस मेट्रो से दिल्ली नहीं आ सकेंगे। इससे पहले डीएमआरसी ने एक ट्वीट में कहा था, 'दोपहर दो बजे से दिल्ली से एनसीआर खंडों के लिए मेट्रो सेवाएं उपलब्ध होंगी। हालांकि, एनसीआर खंडों से दिल्ली के लिए सेवाएं अब भी अगली सूचना तक सुरक्षा कारणों से स्थगित हैं।'

इससे पहले डीएमआरसी ने बुधवार को बताया था कि किसानों के प्रदर्शन के कारण बृहस्पतिवार को ट्रेनें दोपहर दो बजे तक राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को पार नहीं करेंगी। किसानों की योजना राष्ट्रीय राजधानी को जोड़ने वाले पांच राजमार्गों के रास्ते दिल्ली पहुंचने की थी। दिल्ली पुलिस ने हालांकि कहा कि उन्होंने विभिन्न किसान संगठनों से इस संबंध में प्राप्त सभी अनुरोधों को खारिज कर दिया है।

कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा से भारी संख्या में किसान दिल्ली की सीमा की तरफ बढ़ रहे हैं> दिल्ली की सीमा पर भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। अंबाला में पुलिस ने किसानों के ऊपर वाटर कैनन का भी प्रयोग किया। दिल्‍ली पुलिस ने कोरोना महामारी को देखते हुए बाहरी दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर कोविड-19 का बैनर लगा दिया है। इसमें साफ लिखा है कि किसी भी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नही है। इसका उल्‍लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से