Advertisement

फरीदाबाद: 7वीं कक्षा के छात्र के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि फरीदाबाद से एक और दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। फरीदाबाद के एक सरकारी स्कूल के छात्र के साथ दुष्कर्म करने के बाद हत्या का मामला सामने आया है।
फरीदाबाद: 7वीं कक्षा के छात्र के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

ये वारदात फरीदाबाद के एक सरकारी स्कूल की है, जिसमें अब जाकर पता चला है कि 17 दिन से लापता बच्चे की हत्या हो चुकी है। सरकारी स्कूल के 7वीं कक्षा के बच्चे के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप है कि 24 अगस्त को उसके दोस्त उसे स्कूल से बुलाकर ले गए, जिसके बाद वो घर लौटकर नहीं आया। राहुल के माता-पिता की शिकायत पर पुलिस ने उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस वारदात के बाद 13 वर्षीय बच्चे की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने बताया कि फरीदाबाद में यह घटना राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर स्थित एक सरकारी स्कूल की है। आरोपी सातवीं में पढ़ने वाले बच्चे को पहले बहला-फुसलाकर स्कूल के पीछे जंगल में ले गया। जहां उसके साथ दुष्कर्म किया और अपनी कलई खुलने के डर से उसकी हत्या कर शव को वहीं दफना दिया।

पुलिस ने बताया कि 13 वर्षीय राहुल कई दिनों से लापता था। पुलिस ने आरोपी सूरज को गिरफ्तार कर बच्चे के शव का अवशेष बरामद कर लिया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, सीकरी गांव निवासी राहुल स्थानीय सरकारी स्कूल में 7वीं का छात्र था। बच्चे की मां के मुताबिक, 24 अगस्त को कोई व्यक्ति राहुल को बुलाकर कहीं ले गया। उसके बाद राहुल वापस नहीं लौटा।

अभिभावकों का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत 25 अगस्त को पुलिस में दर्ज करवायी थी, लेकिन स्थानीय थाने में इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। बच्चे के माता-पिता ने इस संबंध में आला अफसरों से शिकायत की। पुलिस ने बताया कि माता-पिता से मिली शिकायत और उनकी ओर से जिन पर संदेह जताया गया था, सभी से सख्ती से पूछताछ करने के दौरान सूरज ने अपना अपराध स्वीकार किया।

बल्लभगढ़ के सहायक पुलिस आयुक्त बलबीर सिंह के मुताबिक, पूछताछ के दौरान सूरज ने बताया कि उसने राहुल के साथ दुष्कर्म किया। बाद में अपनी कलई खुलने के डर से उसने राहुल की हत्या कर दी और शव को वहीं स्कूल के पीछे झाड़ियों में दफना दिया। सूरज की निशानदेही पर शव के अवशेष बरामद कर लिए गए हैं।

सात वर्षीय राहुल की मां का आरोप है कि उनके बेटे को स्कूल का ही कोई छात्र अपने साथ बाहर लेकर गया था। इस मामले की छानबीन कर रही पुलिस ने कहा कि सूरज से अभी पूछताछ की जा रही है। 

बता दें कि हाल ही में गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के एक बच्चे की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना से पूरा देश हिल गया है। इस मामले में पुलिस ने स्कूल बस के कंडक्टर को गिरफ्तार किया है, लेकिन बच्चे के परिजन स्कूल पर आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। जिला प्रशासन की कमेटी की जांच में स्कूल की सुरक्षा में खामियां सामने आई हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने इस प्रद्युम्न मर्डर केस में उसके पिता की अर्जी पर सुनवाई करते हुए केंद्र, मानव संसाधन विकास मंत्रालय, हरियाणा सरकार, CBI और सीबीएसई को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने सभी पक्षों से तीन हफ्ते के अंदर जवाब मांगा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad