Advertisement

सुप्रीम कोर्ट से बोली रिया चक्रवर्ती- 8 जून तक सुशांत के साथ रह रही थी

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाने में एफआईआर...
सुप्रीम कोर्ट से बोली रिया चक्रवर्ती- 8 जून तक सुशांत के साथ रह रही थी

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाने में एफआईआर करवाई है। एक्टर के पिता ने रिया के ऊपर उनके बेटे को सुसाइड के लिए उकसाने और पैसे ऐंठने का आरोप लगाते हुए कई गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह की मांग है कि रिया को गिरफ्तार किया जाए। अब क्योंकि ये केस बिहार में फाइल किया गया है इसलिए मुंबई पुलिस के साथ-साथ बिहार पुलिस भी केस में तफ्तीश करने में जुट गई है। इधर बिहार पुलिस केस में पूरी तरह एक्टिव हो गई है और सुशांत से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है।

सुशांत राजपूत की गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा है कि रिया और सुशांत करीब एक साल तक लिव इन में रहे। सुशांत की मौत के एक हफ्ते पहले तक रिया और सुशांत साथ साथ रह रहे थे। 8 जून को रिया चक्रवर्ती सुशांत का फ्लैट छोड़कर दूसरे जगह चली गई थी। रिया ने याचिका में यह भी लिखा है कि सुशांत राजपूत डिप्रेशन में थे। और कुछ समय से डिप्रेशन की दवा रहे थे। उन्होंने आत्महत्या किया है।

रिया ने खुद को बेगुनाह बताते हुए कहा है कि सुशांत की मौत से वह खुद बहुत आहत है। सुशांत राजपूत के घर वालों के तरफ से उसके ऊपर लगाए गए आरोप गलत हैं। उसे फंसाया जा रहा है। रिया ने याचिका में लिखा है कि सोशल मीडिया पर उसको धमकियां दी जा रही हैं। उसने सोशल मीडिया पर दिए गए एक धमकी को अपनी याचिका में बताया है कि सुशांत की मौत के बाद उसकी हत्या और रेप की धमकियां दी गईं। रिया ने लिखा है कि मुंबई पुलिस ने सुशांत की आत्महत्या के मामले में कई बार घण्टों पूछताछ की है और वह जांच में सहयोग कर रही है। उसने याचिका में कहा है कि अब तक पुलिस को सुशांत की मौत से उसका कोई सम्बंध नहीं मिला है।

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के पिता द्वारा पटना में दर्ज कराए गए एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर किये जाने की मांग की है। रिया ने याचिका में कहा है कि सुशांत के पिता का पटना में प्रभाव है, सुशांत के एक सम्बन्धी (बहनोई) हरियाणा में एडीजी हैं। ऐसे में उसे बिहार में निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं है। इसलिए पटना में दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर किया जाए। उसे बिहार में निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं है।

रिया चक्रवर्ती ने अपनी याचिका में सीआरपीसी के सैक्शन 177 के प्रावधान का जिक्र करते हुए कहा है कि घटना/ अपराध जहां होती है उसकी जांच और ट्रायल स्थानीय मजिस्ट्रेट के क्षेत्राधिकार के अंदर ही होता है। रिया ने लिखा है कि पटना से घटना का कोई सम्बन्ध नहीं है इसलिए पटना में दायर एफआईआर को बांद्रा पुलिस स्टेशन में ट्रांफसर किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है। एफआईआर में सुशांत के पिता ने एक्ट्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। के के सिंह ने आरोप लगाया है कि रिया ने 8 जून 2020 को सुशांत से ब्रेकअप किया था और साथ ही सुशांत के घर से रिया कैश और ज्वैलरी भी साथ लेकर गई थीं। रिया सुशांत की मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक करने की धमकी भी दे रही थीं। रिया ने पटना में दायर इस एफआईआर को मुंबई ट्रांफसर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस मामले में बिहार सरकार ने भी दखल देने का फैसला किया है। बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में रिया की याचिका का विरोध करेगी।

बता दें सुशांत के परिजनों ने मंगलवार को पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर  दर्ज कराई है। परिवार वालों ने रिया पर सुशांत सिंह को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। पटना में मामला दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस की टीम मुंबई पहुंच गई है। रिया पर आईपीसी की धारा 341 342 380 406 420 306 के तहत केस दर्ज हुआ है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement