Advertisement

एलन मस्क का बड़ा ऐलान- कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल की समीक्षा के बाद ही बहाल होंगे बैन ट्विटर अकाउंट

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने एक और ऐलान किया है। उन्होंने खुद ट्वीट करके कहा है कि जल्द ही ट्विटर में...
एलन मस्क का बड़ा ऐलान- कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल की समीक्षा के बाद ही बहाल होंगे बैन ट्विटर अकाउंट

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने एक और ऐलान किया है। उन्होंने खुद ट्वीट करके कहा है कि जल्द ही ट्विटर में एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल का गठन किया जाएगा। यह काउंसिल कंटेंट मॉडरेशन से जुड़े फैसले लेगी। इस काउंसिल की समीक्षा के बाद ही बंद हो चुके खातों को दोबारा बहाल करने पर फैसला लिया जाएगा।

ट्विटर के साथ शुक्रवार को सौदा पूरा करने के बाद एलन मस्क ने कुछ ट्वीट किए। इनमें से एक में उन्होंने जानकारी दी कि ट्विटर में जल्द ही कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

मस्क ने ट्वीट कर बताया कि ट्विटर एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल बनाएगी, जिसमें विभिन्न पक्षों पर गौर किया जाएगा। इस काउंसिल की बैठक से पहले ट्विटर पर पोस्ट होने वाले किसी भी कंटेंट को लेकर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया जाएगा। इसके साथ ही ना ही फर्जी खातों को बहाल किया जाएगा।

मस्क ने कहा कि टेकओवर से पहले बंद किए जा चुके यूजर्स अकाउंट्स को दोबारा बहाल करने की समीक्षा की जाएगी, जिसका जिम्मा कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल पर होगा। काउंसिल के फैसले के आधार पर ही बंद हो चुके अकाउंट्स को बहाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्विटर ने अभी अपनी कंटेंट मॉडरेशन नीति में कोई बदलाव नहीं किया है, परंतु जल्द ही करेगी।

बता दें कि मस्क ने हमेशा से यह स्पष्ट किया है कि वह ट्विटर के मौजूदा मॉडरेशन सिस्टम से सहमत नहीं है। उन्होंने ट्विटर डील फाइनल करने के बाद इसके सीईओ पराग अग्रवाल समेत चार शीर्ष अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad