Advertisement

ईडी ने कहा- आप ने शराब नीति घोटाले के पैसे का गोवा चुनाव प्रचार के लिए किया इस्तेमाल

प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को आरोप लगाया कि आप ने दिल्ली शराब घोटाले से जुटाए गए धन का इस्तेमाल गोवा...
ईडी ने कहा-  आप ने शराब नीति घोटाले के पैसे का गोवा चुनाव प्रचार के लिए किया इस्तेमाल

प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को आरोप लगाया कि आप ने दिल्ली शराब घोटाले से जुटाए गए धन का इस्तेमाल गोवा चुनाव अभियान के लिए किया। इस बीच, केजरीवाल और आप सुप्रीमो ने ईडी के आरोप का जवाब दिया और कहा कि यह "पूरी तरह से काल्पनिक" है।

ईडी ने इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, मामले में दायर चार्जशीट में कहा, "इस रिश्वत के निशान की अब तक की जांच से पता चला है कि इस फंड का कुछ हिस्सा आप के चुनाव प्रचार में इस्तेमाल किया गया था।"

जांच एजेंसी ने कहा कि आप के संचार प्रभारी विजय नायर ने "अभियान से संबंधित कार्य में शामिल कुछ लोगों को नकद में भुगतान प्राप्त करने के लिए कहा"। एजेंसी ने आगे आरोप लगाया कि 70 लाख रुपये की नकद कीमत स्वयंसेवकों को दी गई, जो आप की सर्वेक्षण टीम का हिस्सा थे।

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नायर ने इंडोस्पिरिट्स के प्रमुख समीर महेंद्रू और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच अपने फोन से फेसटाइम वीडियो कॉल की व्यवस्था की थी, ईडी ने अपने नए चार्जशीट में आरोप लगाया था। आप नेताओं की ओर से विजय नायर को दिल्ली शराब नीति में लाइसेंस के लिए एडवांस के तौर पर ''साउथ ग्रुप'' से 100 करोड़ रुपये मिले.

एजेंसी ने आरोप लगाया है कि स्पुथ समूह ने तेलंगाना की सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति की कविता, आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के सांसद मगुंटा श्रीनिवासलु रेड्डी और अरबिंदो फार्मा के सरथ रेड्डी का गठन किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement