Advertisement

नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया गांधी को नया समन जारी, अब 23 जून को ईडी के सामने होना होगा पेश

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को...
नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया गांधी को नया समन जारी, अब 23 जून को ईडी के सामने होना होगा पेश

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को जांच में शामिल होने को कहा है। बता दें कि इससे पहले ईडी ने आठ जून को सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन कोरोना संक्रमित होने की वजह से उन्होंने तीन सप्ताह की मोहलत मांगी थी। 

ईडी की ओर से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को भी समन जारी किया जा चुका है। उन्हें 13 जून को ईडी के समक्ष पेश होना है। हालांकि, इस मामले में कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि वह केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

राहुल गांधी को पहले एजेंसी ने 2 जून को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के लोकसभा सदस्य राहुल गांधी ने देश से बाहर होने के कारण नई तारीख की मांग की। केंन्‍द्रीय एजेंसी ने बाद में राहुल गांधी को 13 जून को मध्य दिल्ली में अपने मुख्यालय में पेश होने के लिए कहा था।

ईडी ने कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा अर्जित कथित अवैध संपत्तियों के संबंध में है।

यह मामला हाल ही में नेशनल हेराल्ड अखबार के मालिक पार्टी द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए दर्ज किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी, धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया और राहुल गांधी के बयान दर्ज करना चाहती है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad