Home देश सामान्य अर्थव्यवस्था पर केंद्रीय मंत्री अंगदी का बयान,लोग शादी कर रहे हैं, ट्रेन फुल है, सब कुछ ठीक है

अर्थव्यवस्था पर केंद्रीय मंत्री अंगदी का बयान,लोग शादी कर रहे हैं, ट्रेन फुल है, सब कुछ ठीक है

आउटलुक टीम - NOV 15 , 2019
अर्थव्यवस्था पर केंद्रीय मंत्री अंगदी का बयान,लोग शादी कर रहे हैं, ट्रेन फुल है, सब कुछ ठीक है
अर्थव्यवस्था पर केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगदी का विवादित बयान, कहा- लोग कर रहे हैं शादी, सब कुछ ठीक है
File Photo
आउटलुक टीम

देश में अर्थव्यवस्था की हालत खराब है लेकिन केंद्र सरकार के मंत्री बचाव के लिए विवादित बयान देते रहे हैं। इसी तरह का बयान शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगदी ने दिया है। उन्होंने अर्थव्यवस्था की स्थिति पर विपक्ष की आलोचना को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, "हवाई अड्डे और ट्रेन भरी हुई हैं,लोग शादी कर रहे हैं।" यह इस बात का संकेत हैं कि देश की अर्थव्यवस्था "ठीक है" ।

टुंडा खुर्जा पूर्वी डेडीकेटेड कॉरिडोर का निरीक्षण करने के दौरान अंगदी ने कहा, "हवाईअड्डे भरे हुए हैं। ट्रेनें भरी हैं, लोग शादी कर रहे हैं। कुछ लोग कुछ और नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, 'हर तीन साल में अर्थव्यवस्था में गिरावट आती है। यह एक चक्र है। फिर अर्थव्यवस्था में तेजी आती है।'

रविशंकर ने दिया था फिल्मों का उदाहरण

इससे पहले केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अर्थव्यवस्था पर विवादित बयान दिया था। उन्होंने मंदी की बात खारिज करते हुए फिल्मों की धुआंधार कमाई का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा था कि 2 अक्टूबर को रिलीज हुई तीन फिल्मों ने 120 करोड़ रुपये की कमाई की है। अर्थव्यवस्था दुरुस्त है तभी तो फिल्मों ने इतनी कमाई की है।

इन नेताओं ने भी दिए विवादित बयान

वित्त मंत्री  निर्मला सीतारमण ने कहा था कि वाहन क्षेत्र में नरमी के कारणों में युवाओं की सोच में बदलाव भी है। लोग अब खुद का वाहन खरीदकर मासिक किस्त देने के बजाए ओला और उबर जैसी आनलाइन टैक्सी सेवा प्रदाताओं के जरिये वाहनों की बुकिंग को तरजीह दे रहे हैं।

जब ये सवाल उठा कि मौजूदा दर से भारत 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था कैसे बनेगा तो केंद्रीय मत्री पीयूष गोयल ने सुझाव दिया कि हिसाब-किताब में मत पड़िए। इस दौरान उन्होंने न्यूटन का क्रेडिट आइंस्टीन को दे डाला। उन्होंने कहा कि गुरुत्वाकर्षण के सिद्धांत की खोज आइंस्टीन नहीं कर पाते अगर वो हिसाब-किताब में पड़ते।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से