Advertisement

कोरोना वायरस के चलते 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव स्थगित, नई तारीखों का ऐलान बाद में

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव को टाल दिया गया है।...
कोरोना वायरस के चलते 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव स्थगित, नई तारीखों का ऐलान बाद में

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव को टाल दिया गया है। राज्यसभा की 55 सीटों के लिए 26 मार्च को मतदान होना था लेकिन 37 उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए। अब बची 18 सीटों के लिए चुनाव होना तय था। नई तारीखों का ऐलान अभी नहीं किया गया है।

चुनाव आयोग के मुताबिक, हालात की समीक्षा के बाद नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा। आयोग की ओर से कहा गया है कि यह फैसला जनप्रतिनिधित्व अधिकार अधिनियम 1951 की धारा 153 के तहत लिया गया है। संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा इन चुनावों के लिए पहले से प्रकाशित उम्मीदवारों की सूची  शेष गतिविधियों के लिए मान्य रहेगी।

37 सीटों पर चुने गए निर्विरोध

राज्यसभा की 55 सीटों के चुनाव के लिए 26 मार्च को मतदान होना था लेकिन 18 मार्च को नाम वापस लेने के लिए निर्धारित समय सीमा के बाद 37 उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए।  अब बची केवल 18 सीटों पर मतदान होना है। ये सीटें गुजरात, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, राजस्थान और झारखंड की हैं। होने वाले मतदान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कुछ सीटों पर कांटे की टक्कर का दावा किया जा रहा था।

करीब पांच सौ मामले सामने आए

बता दें कि मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में अब तक लगभग 500 कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं। वायरल संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण लगभग पूरे देश को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad