Home देश सामान्य एक दिन में 120 करोड़ कमा रहीं फिल्में तो फिर कहां है मंदी: रविशंकर प्रसाद

एक दिन में 120 करोड़ कमा रहीं फिल्में तो फिर कहां है मंदी: रविशंकर प्रसाद

आउटलुक टीम - OCT 12 , 2019
एक दिन में 120 करोड़ कमा रहीं फिल्में तो फिर कहां है मंदी: रविशंकर प्रसाद
एक दिन में 120 करोड़ कमा रहीं फिल्में तो फिर मंदी कहाः रविशंकर प्रसाद
file photo
आउटलुक टीम

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने देश में आर्थिक मंदी को लेकर तर्क दिया है कि 2 अक्टूबर को 3 फिल्मों ने 120 करोड़ रुपये की कमाई की है। जब एक दिन में तीन-तीन फिल्में करोड़ों का कारोबार कर रही हैं, तो फिर देश में मंदी कहां है?

शनिवार को केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा कि  मैं अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में सूचना और प्रसारण मंत्री था और फिल्मों का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। फिल्में बड़ा बिजनेस कर रही हैं। तीन फिल्में 2 अक्टूबर को रिलीज हुई और फिल्म समीक्षक कोमल नहाटा ने मुझे बताया कि 2 अक्टूबर के दिन तीनों फिल्मों ने कुल 120 करोड़ की कमाई की। 120 करोड़ उसी देश से आता है जहां की अर्थव्यवस्था अच्छी हो।

'नहीं किया सभी को सरकारी नौकरी का वादा'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एनएसएसओ ने देश में बेरोजगारी के जो आंकडे दिए हैं, वो पूरी तरह से गलत है। कुछ लोग योजनाबद्ध तरीक से गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपको 10 डाटा दे सकता हूं जो इस रिपोर्ट में शामिल नहीं हैं। क्या एनएसएसओ ने इलैक्ट्रानिक, आईटी क्षेत्र, मुद्रा लोन, कॉमन सर्विस सेंटर के आंकड़े रिपोर्ट में शामिल किए हैं? हमने न तो सभी को सरकारी नौकरी का वादा किया था और न ही कहते हैं।

'मजबूत है अर्थव्यवस्था'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में मेट्रो, मोबाइल और सड़कें बन रही हैं, जिससे लोगों को काम मिल रहा है। हमारी अर्थव्यवस्था का आधारभूत ढांचा मजबूत है और महंगाई दर नियंत्रण में हैं। उन्होंने दावा किया कि एफडीआई सबसे ऊंचे स्तर पर है। जीडीपी की विकास दर बरकरार है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष ने भी मंदी की बात स्वीकार करते हुए कहा था कि वैश्विक मंदी का सबसे ज्यादा असर भारत पर पड़ेगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से