Dubai's JW Marriott Marquis Hotel fires celebrity chef Atul Kochhar over an Islamophobic tweet : Outlook Hindi
Home » देश » सामान्य » इस्लाम विरोधी ट्वीट को लेकर दुबई के होटल ने शेफ अतुल कोचर को नौकरी से निकाला

इस्लाम विरोधी ट्वीट को लेकर दुबई के होटल ने शेफ अतुल कोचर को नौकरी से निकाला

JUN 13 , 2018

संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय मूल के लोकप्रिय शेफ अतुल कोचर को ट्विटर पर इस्लाम विरोधी टिप्पणी करना भारी पड़ गया। उनकी टिप्पणी की वजह से दुबई के जेडब्ल्यू मैरिएट मारक्विस होटल ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया है।

प्रियंका चोपड़ा की आलोचना की थी

कोचर ने अमेरिकी टीवी सीरिज ‘क्वांटिको’ के एक एपिसोड के लिए उसकी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की आलोचना की थी। एपिसोड में भारतीय राष्ट्रवादियों को आतंकियों के रूप में दिखाया गया था। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘यह देखकर दुख हो रहा है कि आपने (प्रियंका) हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया जो 2000 साल से ज्यादा समय से इस्लाम के आतंक का शिकार होते रहे हैं।‘

बाद में ट्वीट किया डिलीट और मांगी माफी

हालांकि अतुल ने ट्वीट हटा लिया और उसके लिए माफी मांगते कहा कि यह रविवार को आवेश में आकर की गई एक बड़ी गलती थी। लेकिन इस्लाम विरोधी टिप्पणी से सोशल मीडिया पर विवाद शुरू हो गया और ट्विटर इस्तेमाल करने वाले लोगों ने शेफ को हटाने की मांग की।

लोकप्रिय टिप्पणीकार और अरब पत्रकार खलीज अलमीना ने ट्विटर पर लिखा, आपने (अतुल) मुझे आहत किया है। भारत और उसके लोगों से प्यार करने वाले और एक धर्मनिरपेक्ष और उदारवादी इंसान के तौर पर मुझे लगता है कि यह एक खतरनाक बयान है। कुछ लोगों ने कहा कि वह रेस्त्रां का बहिष्कार करेंगे।

एक स्थानीय निवासी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, शेफ सेलीब्रिटी ने अपना असली रंग दिखा दिया। मैं हेड शेफ के नस्ली ट्वीट पढ़ने के बाद अब वहां खाने नहीं जाऊंगा।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.