Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में दोहरी आतंकी वारदात, पुलिसकर्मी और मजदूर की गोली मारकर की हत्या

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने दो अलग-अलग वारदात में एक पुलिसकर्मी और एक मजदूर की गोली मारकर...
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में दोहरी आतंकी वारदात, पुलिसकर्मी और मजदूर की गोली मारकर की हत्या

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने दो अलग-अलग वारदात में एक पुलिसकर्मी और एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि रात के करीब साढ़े आठ बजे आतंकियों ने कटिहार के प्रीत नगर के रहने वाले शंकर कुमार चौधरी की डीएच पोड़ा इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी। इससे पहले शाम को करीब छह बजकर पांच मिनट पर आंतकवादियों ने बंटो शर्मा नाम के पुलिसकर्मी पर गोली चलाई जिससे वह घायल हो गए। अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो गई। इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश जारी है।

इससे पहले 12 सितंबर को भी आतंकियों ने श्रीनगर के खानयार इलाके में एक पुलिस अधिकारी की हत्या कर दी थी। कुपवाड़ा जिले के रहने वाले प्रोबेशनरी उप-निरीक्षक अरशद अहमद एक आरोपी को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले कर गए थे, वहां से लौटते हुए रास्ते में उन्हें गोली मारी गई थी। घटना के सीसीटीवी फुटेज में आतंकवादी पुलिसकर्मी को पीछे से बेहद करीब से कम से कम दो गोलियां मारते और वहां से भागते हुए दिख रहा है।

बौखलाहट के चलते आतंकी संगठनों ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। वह हिट एंड रन के साथ-साथ ग्रेनेड हमलों को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं ताकि सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाया सकें। इतना ही नहीं ऐसी घटनाओं को ओवर ग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) और हाइब्रिड आतंकियों द्वारा अंजाम दिया जा रहा है ताकि अगर उनमें से कोई मारा या पकड़ा भी जाता है तो आतंकी संगठनों को ज़्यादा बड़ा धक्का न लगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad