Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप परिवार सहित दिल्ली पहुंचे, कल राष्ट्रपति और पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद के...
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप परिवार सहित दिल्ली पहुंचे, कल राष्ट्रपति और पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में लोगों को संबोधित किया। इसके बाद डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप आगरा पहुंचे और यहां ताजमहल का दीदार किया। उन्होंने यहां फोटो भी खिंचवाई। उनके साथ बेटी इवांका ट्रंप और दामाद कुशनेर भी मौजूद हैं। आगरा से ट्रंप दिल्ली में पालम स्थित वायुसेना स्टेशन पहुंच गए हैं। वह कल मंगलवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

ताजमहल का किया दीदार, कहा- खूबसूरती हैरान करने वाली

आगरा में उनका स्वागत यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने किया स्थानीय कलाकारों ने डोनाल्ड ट्रंप के सामने अपनी छोटी सी प्रस्तुति दी। अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए आगरा में भव्य तैयारी की गई। राष्ट्रपति ट्रंप ने ताजमहल परिसर में जाने के बाद सबसे पहले विजिटर्स बुक में लिखा। उन्होंने लिका, ताजमहल की खूबसूरती हैरान करने वाली है। ये भारत की संस्कृति और सुंदरता की निशानी है। ताजमहल ने प्रेरित और चकित किया है। भारत को धन्यवाद!

आतंकवाद से लड़ेंगे दोनों देशः ट्रंप

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मोदी भारत के लिए बहुत अच्छा कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में भारत बहुत विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका इस्लामिक आतंकवाद से सुरक्षा देने को प्रतिबद्ध हैं। ट्रंप ने कहा कि उनका देश भारत को पसंद करता है और उसका निष्ठावान मित्र बना रहेगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने दूसरों को अपनाने की भारत की महान परंपरा, कानून के शासन, हर इंसान के गरिमा के सम्मान का जिक्र करते हुए कहा कि यहां लोग सौहार्द के साथ अपने धर्म का पालन कर सकते हैं।

मजबूत हुए हैं संबंधः मोदी

वहीं, पीएम मोदी ने ट्रंप की यात्रा को भारत और अमेरिका के संबंधों में नया अध्याय करार देते हुए कहा कि यह दोनों देशों के लोगों की प्रगति और समृद्धि का एक नया दस्तावेज बनेगा। ट्रंप के इस दौरे से दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत हुए हैं। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के स्वागत में आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘ भारत-अमेरिका के संबंध अब केवल गठजोड़ तक ही नहीं हैं। यह इससे काफी आगे और करीबी रिश्ते हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement