Advertisement

आज से चार दिन तक अलग अंदाज में मनेगी दिवाली, कनॉट प्लेस में आयोजित होगा लेजर शो

दिल्ली सरकार राजधानी दिल्ली में दिवाली प्रदूषण रहित मनाने के लिए कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में...
आज से चार दिन तक अलग अंदाज में मनेगी दिवाली, कनॉट प्लेस में आयोजित होगा लेजर शो

दिल्ली सरकार राजधानी दिल्ली में दिवाली प्रदूषण रहित मनाने के लिए कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में शनिवार शाम से लेजर शो का आयोजन कर रही है। इस चार दिवसीय शो का आगाज शनिवार शाम छह बजे से होगा, जोकि 29 अक्टूबर तक चलेगा। इसमें जहां बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक अपनी गायकी से शाम में रंग भरने का काम करेंगे। वहीं, कार्यक्रम में लोग कला व फूड मेले का भी आनंद ले सकेंगे। इसको लेकर कनॉट प्लेस में सभी तैयारियां कर ली गई हैं। लोगों के लिए इस कार्यक्रम में निशुल्क प्रवेश रखा गया है। लेजर शो के कार्यक्रम के लिए कनॉट प्लेस के इनर सर्कल को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है।

वहीं, सेंट्रल पार्क के भीतर भी लाइटों से सजावट करने के साथ चार फीट ऊंचा एक मंच भी तैयार किया गया है। जहां से कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। बताया जा रहा है कि पहले दिन यहां पर बॉलीवुड गायक जावेद अली की आवाज सुनने को मिलेगी। इसके बाद आगामी तीन दिनों में यहां पर इंडियन ओशन बैंड, पलाश सेन की यूफोरिया बैंड की प्रस्तुति भी देखने को मिलेगी।

24 फीट की ऊंचाई पर लगाई गई हैं लेजर लाइट

बताया जा रहा है कि मंच के चारों ओर 24 फीट ऊंची एक मचान बनाकर उस पर लेजर लाइट को फिट किया गया है। इसमें कुल 18 लेजर लाइट का इस्तेमाल किया गया है। जो आसमान में रंग भरने का काम करेंगी। इसके साथ ही मंच के चारों ओर करीब 70 फीट ऊंचे पीलर को खड़ा किया गया है। जो पूरी तरह से पर्दे से ढके होंगे। इन पर लेजर लाइट के माध्यम से कई आकर्षक आकृतियां देखने को मिलेंगी। इन पिलर को इतना ऊंचा इसलिए बनाया गया है कि जिससे पार्क के बाहर खड़ा व्यक्ति भी लेजर शो का आनंद ले सके। वहीं, लेजर शो के माध्यम से आकाश में 360 डिग्री पर रोशनी से आकृतियां भी प्रमुख हैं।

खाने पीने के साथ खरीदारी का भी आनंद ले सकेंगे लोग

लेजर शो के साथ-साथ यहां कलाकृति व व्यंजनों के भी स्टॉल लगाए गए हैं। इसमें पार्क के अंदर 40 व पार्क के बाहर 60 स्टॉल बनाए गए हैं। जहां पर लोग खाने-पीने के साथ खरीदारी भी कर सकते हैं। वहीं, इनर सर्कल पर हर प्रवेश द्वार को आकर्षक बनाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad