Advertisement

वाराणसी से पीएम मोदी के निर्वाचन को चुनौती देने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पूर्व जवान तेज बहादुर

वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन के खिलाफ बीएसएफ के पूर्व जवान तेजबहादुर ने सुप्रीम...
वाराणसी से पीएम मोदी के निर्वाचन को चुनौती देने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पूर्व जवान तेज बहादुर

वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन के खिलाफ बीएसएफ के पूर्व जवान तेजबहादुर ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की है। उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा याचिका रद्द होने के फैसले को चुनौती दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट का मानना था कि तेजबहादुर न तो बनारस के वोटर है और न ही प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ उम्मीदवार थे। इस आधार पर उनकी याचिका को खारिज कर दिया गया था।

बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से नामांकन किया था। बाद में गलत जानकारी देने के आरोप में उनका नामांकन रद्द कर दिया गया। उन्हें बीएसएफ जवानों को परोसे जाने वाले खाने की क्वालिटी के बारे में शिकायत करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने सेना के अफसरों पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

खट्टर के खिलाफ भी लड़े चुनाव

ऐसा करने के बाद 2017 में बर्खास्त कर दिया गया था। पिछले साल हुए हरियाणा चुनाव में वह दुष्यंत चौटाला नीत जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में शामिल हो गए थे। हालांकि वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़े और हार गए। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने तेज बहादुर यादव की उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें उन्होंने जिला निर्वाचन कार्यालय के फैसले को चुनौती दी थी।

पहले भी खारिज हो चुकी है याचिका

तेज बहादुर ने दो नामांकन पत्र भरे थे। एक 24 अप्रैल को बतौर निर्दलीय उम्मीदवार और दूसरा 29 अप्रैल को सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने याचिका खारिज करते हुए अपने आदेश में कहा, "हमें इस याचिका को स्वीकार करने की कोई वजह नहीं दिखती।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad