Advertisement

राम रहीम केस: दिल्ली तक पहुंची हिंसा, डेरा समर्थकों ने लगाई ट्रेन-बस में आग

राम रहीम के समर्थकों ने आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर खड़ी रीवा एक्सप्रेस के दो डिब्बो को आग के हवाले कर दिया है। वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी इलाके में एक बस में आग लगाने की खबर है।
राम रहीम केस: दिल्ली तक पहुंची हिंसा, डेरा समर्थकों ने लगाई ट्रेन-बस में आग

डेरा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने से नाराज उनके समर्थकों ने पंचकूला और आसपास के इलाकों में उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। हिंसा की ये आग हरियाणा और पंजाब के बाद अब दिल्ली तक पहुंच चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कई मीडियाकर्मियों पर भी इस दौरान हमले हुए है। कई ओबी वेन को भी उपद्रवियों ने निशाना बनाया है। साथ ही पंचकूला में 5 लोगों के मरने की भी खबर है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राम रहीम के समर्थकों ने आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर खड़ी रीवा एक्सप्रेस के दो डिब्बो को आग के हवाले कर दिया है। वहीं दिल्ली के नंदनगरी में मंडोली फ्लाइओवर के पास डीटीसी की दो बसों में भी आग लगाई गई है। हिंसा की आशंका को देखते हुए पूरी दिल्ली में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस ने कहा, "दिल्ली के 11 जिलों में धारा 144 लगा दी गई है।"

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी इलाके में एक बस में आग लगाने की खबर है। दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की। इसके अलावा दिल्ली में 11 अशोका रोड पर स्थित भाजपा के मुख्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, बागपत और शामली में भी धारा 144 लगा दी गई है।

गौरतलब है कि यौन शोषण मामलें में पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने डेरा सच्‍चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया है। 15 साल पुराने इस चर्चित केस में जज जगदीप सिंह ने गुरमीत को दोषी करार दिया है। सजा का ऐलान 28 अगस्त को किया जाएगा। कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद गुरमीत राम रहीम के समर्थक उग्र हो गए है। पुलिस डेरा समर्थकों को खदेड़ने के लिए हवाई फायरिंग कर रही है। राम रहीम के समर्थकों ने पचंकूला में दमकल और पुलिस समेत 100 से ज्यादा गांड़ियां फूंक दी हैं। पंचकूला शहर में सेना की 6 टीमें तैनात कर दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, पंचकुला में हिंसा से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। उपद्रवियों ने पंजाब में मलोट रेलवे स्टेशन को आग लगा दी है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad