Advertisement

हयात पिस्टल कांड: BSP ने बनाई दूरी कहा- पार्टी से कोई लेना-देना नहीं, जो भी हो कार्रवाई होनी चाहिए

राजधानी दिल्ली स्थित हयात होटल के बाहर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के पूर्व सांसद के बेटे द्वारा पिस्टल...
हयात पिस्टल कांड: BSP ने बनाई दूरी कहा- पार्टी से कोई लेना-देना नहीं, जो भी हो कार्रवाई होनी चाहिए

राजधानी दिल्ली स्थित हयात होटल के बाहर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के पूर्व सांसद के बेटे द्वारा पिस्टल लहराने का सनसनीखेज मामला तूल पकड़ते जा रहा है। इस बाबत वीडियो भी वायरल हो रहा है। पुलिस ने शुरुआती जांच कर आरोपित पूर्व सांसद के आरोपित बेटे के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस पूरे मामले में अब होटल की तरफ से भी बयान जारी किया गया है।

'जल्द ही गिरफ्तारी में सफलता मिलेगी'

दिल्ली पुलिस ने आशीष के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। मंगलवार दोपहर पुलिस आशीष को तलाशते हुए लखनऊ स्थित घर पर पहुंची। हालांकि वह पुलिस के हाथ नहीं लगा। दिल्ली पुलिस के स्पेशल ज्वाइंट सीपी अजय चौधरी ने कहा है कि दिल्ली पुलिस, लखनऊ पुलिस के संपर्क में है। जल्द ही गिरफ्तारी में सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर भी अलर्ट जारी किया गया है।

'इस घटना का बीएसपी के साथ कोई संबंध नहीं'

वहीं, इस मामले से बीएसपी के वरिष्ठ नेता सुधींद्र भदौरिया ने दूरी बनाते हुए कहा कि पार्टी से इसका कोई लेना-देना नहीं, कोई भी हो कार्रवाई होनी चाहिए। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीएसपी के वरिष्ठ नेता भदौरिया ने कहा कि वह जो भी है उसके खिलाफ उचित कार्रवाई होनी चाहिए। इस घटना का बीएसपी के साथ कोई संबंध नहीं है। वह न तो एक नेता है और न ही बीएसपी का सदस्य है।

इस घटना को गंभीरता से ले रहे हैं: हयात रिजेंसी

होटल की तरफ से कहा गया है कि मेहमानों की सुरक्षा उनकी पहली प्राथमिकता है। वे इस घटना को गंभीरता से ले रहे हैं और उचित कार्रवाई की दिशा में स्थानीय पुलिस के संपर्क में हैं।

 

मनीष सिसोदिया ने पुलिस पर खड़े किए सवाल

इस मामले पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बयान दिया है। सिसोदिया ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर किसी की प्राथमिकता नहीं है। फर्जी केस में ‘आप’ पार्टी के विधायकों को लाना है। आगे कहा कि दिन में कानून व्यवस्था को प्राथमिकता दी जाती है, यह सही रास्ते पर होगी। पांच सितारा होटल वीआईपी इलाके में है। ये कैसे हुआ ये एक सवाल है।

आरोपित युवक पूर्व बसपा सांसद राकेश पांडेय का बेटा है

पुलिस के मुताबिक, होटल के बाद गैरकानूनी ढंग से पिस्टल लहराने का मामला इस रविवार यानी 14 अक्टूबर का है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, आरोपित युवक पूर्व बसपा सांसद राकेश पांडेय का बेटा है, जिसका नाम आशीष पांडे्य है।

आर्म्स ऐक्ट के तहत मामला दर्ज

दिल्ली के आरके पुरम पुलिस स्टेशन में आरोपी आशीष पांडे के खिलाफ आर्म्स ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। होटल के असिस्टेंट सिक्यॉरिटी मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आशीष को ढूंढने लखनऊ भेजी टीम

इस घटना के बाद होटल मैनेजर ने इस मामले की पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। बताया जा रहा है कि यह घटना 14 अक्टूबर की रात की है। पुलिस ने आरोपी आशीष को ढूंढने के लिए अपनी एक टीम लखनऊ उनके घर पहुंची हैं। फिलहाल, पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई हैं।

रियल एस्टेट के कारोबार में है आशीष

आशीष रियल एस्टेट के कारोबार में है, राजनीति में उसकी कोई  भागीदारी नहीं है। अपने रियल एस्टेट व्यापार सौदों के लिए वो अक्सर दिल्ली आता है। इस बार भी आशीष पांडे दिल्ली आया और अपने दोस्त से मिला, जो कि एक व्यापारी है और सैनिक फार्म में रहता है। जिस महिला की आशीष से झड़प हुई, वह दिल्ली स्थित कारोबारी की दोस्त थी। वो दुबई से आई थी।

अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर लगता है डरः वाड्रा

कांग्रेस की शीर्ष नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने दिल्ली के एक होटल में हथियार लहराए जाने की घटना को लेकर मंगलवार को कहा कि इस दृश्य को देखकर उन्हें अपने बच्चों एवं राष्ट्रीय राजधानी के लोगों की सुरक्षा की चिंता हो रही है। वाड्रा ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि मुझे हमारे बच्चों एवं देश की राजधानी के लोगों की सुरक्षा को लेकर डर लग रहा है। कानून-व्यवस्था की स्थिति क्या है और इसके लिए जवाबदेह कौन है?’’ उन्होंने कहा कि क्या मुख्यमंत्री ने देखा कि क्या हो रहा है? होटल में बहुत सारे बच्चे रात का खाना खा रहे थे। ईश्वर हमारी सहायता करे।

मजबूत और उचित कार्रवाई की जाएगी: रिजिजू

 

वहीं, गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने भी ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली पुलिस ने इस घटना पर कार्रवाई शुरू की है, जिसे मीडिया में भी दिखाया जा रहा है। शस्त्र अधिनियम और आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। मजबूत और उचित कार्रवाई की जाएगी। दूसरों की पहचान की जा रही है।'

वीडियो वायरल

इस पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में आशीष पांडे के हाथ में पिस्तौल देखी जा सकती है। आशीष पांडे पर गाली देने का भी आरोप लगा है। यही नहीं आशीष पांडे के दोस्तों पर भी गालियां देने का आरोप लगा है।

पुलिस होटल पहुंची तो स्टाफ ने दर्ज कराया बयान

हयात होटल की इस घटना का विडियो वायरल होने के बाद पुलिस खुद होटल पहुंची। इसके बाद हयात के असिस्टेंट सिक्यॉरिटी मैनेजर ने अपना बयान दर्ज कराया। बयान में किसी का नाम नहीं लेकिन घटना का जिक्र है। इसके मुताबिक पिस्तौल दिखा रहे आशीष पांडे और उसके ग्रुप की एक दूसरे कपल से कहासुनी हो गई। सिक्यॉरिटी को सूचना मिली कि एक युवक लेडिज टॉयलट में घुस गया है।

दर्ज बयान के मुताबिक असिस्टेंट सिक्यॉरिटी मैनेजर जब महिला सिक्यॉरिटी के साथ वहां पहुंचा तो टॉयलट के बाहर बहस हो रही थी। इसके बाद विडियो में दिख रहे घटनाक्रम के मुताबिक ही आशीष पांडेय अपनी बीएमडब्ल्यू गाड़ी से पिस्तौल निकाल लाया।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement