Advertisement

दिल्ली पुलिस के एसआई को पीट-पीटकर मारने का आरोप, हुई गिरफ्तारी

दिल्ली के शाहदरा के विवेक विहार इलाके में दिल्ली पुलिस के एसआई की पीट-पीटकर हत्या कर देने का आरोप है।...
दिल्ली पुलिस के एसआई को पीट-पीटकर मारने का आरोप, हुई गिरफ्तारी

दिल्ली के शाहदरा के विवेक विहार इलाके में दिल्ली पुलिस के एसआई की पीट-पीटकर हत्या कर देने का आरोप है। आरोपी ने एसआई की पिटाई की और फिर घायल अवस्था में ही एसआई को सड़क पर छोड़कर फरार हो गया। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

अवैध शराब बिक्री को लेकर हुआ झगड़ा

घटना से कुछ दूरी पर ही पुलिस की पिकेट लगाई गई थी, लेकिन पिकेट पर पुलिसकर्मियों को भी पीसीआर कॉल होने से पहले तक झगड़े को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली। आखिरकार, अस्पताल पहुंचने से पहले पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी। मृतक पुलिसकर्मी की पहचान एसआई राजकुमार (56 साल) के रूप में हुई है, जो दिल्ली पुलिस के कम्यूनिकेशन यूनिट में तैनात थे। राजकुमार शाहदरा जिले के विवेक विहार इलाके में रहते थे।

डीसीपी शाहदरा मेघना यादव ने बताया कि पुलिस को रविवार रात मामले की जानकारी मिली, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी विवेक विहार थाने का बीसी (बैड कैरेक्टर) है, जिसके खिलाफ करीब दो दर्जन एफआईआर दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक, आरोपी विजय उर्फ भूरी शाहदरा के कस्तूरबा नगर में रहता है। एसआई राजकुमार के साथ आरोपी विनोद का झगड़ा हुआ था, क्योंकि पुलिस ने इलाके में अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए पुलिस पिकेट लगाई थी।

एसआई ने शुरू किया वीडियो बनाना

इसी बात को लेकर विनोद ने एसआई को बुरा भला कहा, जिस पर एसआई राजकुमार ने विनोद का वीडियो बनाना शुरू कर दिया। राजकुमार को वीडियो बनाता देख आरोपी भड़क गया, जिसके बाद आरोपी और राजकुमार में हाथापाई शुरू हो गई। पूरी घटना रविवार रात करीब 9:30 बजे की बताई जा रही है। राजकुमार वर्दी में नहीं थे, लेकिन आरोपी अच्छी तरह जानता था कि वह एक पुलिसकर्मी की पिटाई कर रहा था। बाद में आरोपी वहां से फरार हो गया।

तीन घंटे बाद पुलिस को मिली सूचना

पुलिस के मुताबिक, मारपीट के दौरान वहां भीड़ जमा हो गई थी, लेकिन न ही किसी ने पुलिस को कॉल की और न ही घायल राजकुमार को अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की। बाद में उनकी बेटी ही उनको लेकर एक प्राइवेट अस्पताल गई, जहां से उनको मैक्स अस्पताल रेफर कर दिया गया। हालांकि मैक्स पहुंचते वक्त रात के 12:30 बज चुके थे और अस्पताल पहुंचने से पहले ही राजकुमार की मौत हो गई। इसके बाद अस्पताल ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad