Advertisement

दिल्ली के श्रमशक्ति भवन में कार्यरत कर्चमारी कोरोना पॉजिटिव, इमारत सील

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राजधानी दिल्ली...
दिल्ली के श्रमशक्ति भवन में कार्यरत कर्चमारी कोरोना पॉजिटिव, इमारत सील

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस तेजी से आगे बढ़ता ही जा रहा है। श्रमशक्ति मंत्रालय में कार्यरत एक शख्स के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बाकी कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। फिलहाल अभी उस बिल्डिंग को सील कर दिया गया है और बाकी कर्मचारियों से को भी वर्क फ्रॉम होम दे दिया गया है।  

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, रविवार देर रात दिल्ली में कोरोना के 310 नए मामले सामने आए हैं, जिसका बाद मरीजों की संख्या 7233 पहुंच गई है। सत्येंद्र जैन ने सभी अस्पतालों को यह आदेश भी जारी किया है कि वे उसी दिन मौतों का आंकड़ा और डेथ समरी दोनों जारी करें।

कर्मचारियों को अगले आदेश तक घर से काम करने की सलाह

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ऊर्जा मंत्रालय के एक कर्मचारी में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद दिल्ली स्थित श्रम शक्ति भवन को प्रोटोकॉल के तहत सील कर दिया गया है। सभी कर्मचारियों को अगले आदेश तक घर से काम करने की सलाह दी गई है। 

सूत्रों के मुताबिक श्रम शक्ति भवन में छठी मंजिल पर बैठने वाला एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है जिसके बाद भवन को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है। ये कर्मचारी किस विभाग में कार्यरत है फिलहाल इससे जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद ही इस शख्स को क्वारेंटाइन के लिए भेज दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, ये व्यक्ति पिछले दिनों किन लोगों के संपर्क में आया था इसकी भी जांच की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 4213 नए मामले सामने आए हैं और 97 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 67,152 हो गई है, जिनमें 44,029 सक्रिय हैं, 20,917 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2206 लोगों की मौत हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement