Advertisement

JNU हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने दो संदिग्धों को पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में 5 जनवरी की शाम को हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने जांच...
JNU हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने दो संदिग्धों को पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में 5 जनवरी की शाम को हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने जांच की कड़ी में छात्र चुनचुन कुमार और डोलन सामंता को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। वहीं, फॉरेंसिक टीम भी बुधवार को जेएनयू हिंसा की जांच के लिए पहुंचेगी। इसके अलावा,  दिल्ली पुलिस हिंसा में आरोपित आकाश अवस्थी, रोहित शाह और कोमल शर्मा की तलाश में जुटी हुई है।

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने जेएनयू में हिंसा करने के आरोप में जिन संदिग्धों की लिस्ट तैयार की थी, उसमें इन दोनों (चुनचुन कुमार और डोलन सामंता) के भी नाम शामिल थे। पुलिस अक्षत अवस्थी, रोहित शाह और कोमल शर्मा का भी पता लगाने का प्रयास कर रही है। जल्द ही पुलिस इन तीनों को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है।

पुलिस ने जेएनयू छात्रों से की पूछताछ घायलों से भी ली घटना की जानकारी

इससे पहले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच की एसआइटी ने मंगलवार को जेएनयू पहुंचकर सुचेता तालुकदार और प्रिया रंजन कुमार से करीब दो घंटे तक पूछताछ की। दोनों से अलग-अलग पूछताछ के दौरान एसआइटी ने उन्हें वीडियो फुटेज और फोटो दिखाकर उन छात्रों की पहचान करने को कहा जो हिंसा में शामिल दिखाई दे रहे हैं। हालांकि फुटेज धुंधली होने के कारण इन्होंने किसी को भी पहचानने से इनकार कर दिया। सुचेता ने डेढ़ पन्ने में अपना लिखित बयान भी दर्ज कराया।

एसआईटी ने जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आईशी घोष समेत तीन लोगों से की थी पूछताछ  

वहीं, इससे पहले एसआइटी ने सोमवार को जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आईशी घोष, वास्कर विजय व पंकज मिश्र से भी पूछताछ की थी। ये सभी वामपंथी छात्र संगठनों से जुड़े हैं। बीते शुक्रवार को एसआइटी ने जेएनयू हिंसा मामले में वामपंथी छात्र संगठनों के सात व दक्षिणपंथी छात्र संगठनों के दो छात्रों की तस्वीरें जारी कर दावा किया था कि ये लोग कैंपस में पांच जनवरी को हुई हिंसा में शामिल थे। हिंसा में दो गुटों के कुल 34 छात्र घायल हुए थे। पहले एसआइटी ने तीन छात्रओं को जेएनयू में और छात्रों से कमला मार्केट स्थित क्राइम ब्रांच के कार्यालय में पूछताछ करने का निर्णय किया था। लेकिन, अब सभी से जेएनयू में ही पूछताछ की जा रही है। वहीं हिंसा में घायल चार छात्रों से भी एसआइटी ने मंगलवार को पूछताछ की और उनसे जानकारी ली।

पिछले दिनों दिल्ली पुलिस ने जारी की थी 9 लोगों की तस्वीर

बता दें कि जेएनयू हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने बीते दिनों 9 लोगों की तस्वीर जारी की थी। इसमें जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष का भी नाम भी था। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि जिनकी पहचान हुई है उनमें चुनचुन कुमार, पंकज मिश्रा, योगेंद्र भारद्वाज, प्रिया रंजन, विकास पटेल, डोलन, आइशी घोष हैं।

इस मामले में किसी भी संदिग्ध को हिरासत में नहीं लिया गया

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के डीसीपी जॉय टिर्की ने कहा था कि इस मामले में किसी भी संदिग्ध को हिरासत में नहीं लिया गया है, लेकिन जल्द हम उनसे पूछताछ शुरू कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हिंसा को लेकर तीन केस दर्ज किए गए हैं और हम उनकी जांच कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad