Advertisement

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, प्लाज्मा थेरेपी से होगा इलाज

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत फिर बिगड़ गई है। उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही...
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, प्लाज्मा थेरेपी से होगा इलाज

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत फिर बिगड़ गई है। उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। फेफड़ों में संक्रमण बढ़ने के बाद शुक्रवार को उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। उन्हें दिल्ली स्थित साकेत के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जहां उनका इलाज प्लाज्मा थेरेपी से किया जाएगा।

बुधवार को सत्येंद्र जैन का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था। गुरूवार को उनकी हालत में कुछ सुधार देखा गया लेकिन उनका बुखार कम नहीं हुआ। शुक्रवार को दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 55 वर्षीय सत्येंद्र जैन को फेफड़ों में इंफेक्शन की समस्या हुई है, जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। 

पहले आई थी नेगेटिव रिपोर्ट

तेज बुखार और ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद मंगलवार को उन्हें राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना वायरस का लक्षण नजर आने के बाद सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को भी टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। हालांकि, बुधवार को एक बार फिर कोरोना वायरस की जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

रविवार को लिया था बैठक में भाग

जैन ने रविवार को गृह मंत्री अमित शाह, लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल, मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और दिल्ली सरकार और केंद्र के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोनोवायरस से जुड़ी एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लिया था। इससे पहले करोलबाग के आप विधायक विशेश रवि और पटेलनगर के विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनकी अनुपस्थिति में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उनका मंत्रालय संभाल रहे हैं।

दिल्ली कोरोना मामलों में देश में तीसरे नंबर पर

दिल्ली देश में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामलों के साथ महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद तीसरे नंबर पर है। यहां कोरोना के कुल मामलों की संख्या 49,979 पर पहुंच गई है। इनमें से 26,669 केस एक्टिव हैं। वहीं, 21,341 लोग ठीक हुए हैं। यहां कोरोना से 1,969 लोगों की मौत हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement