Advertisement

मनीष सिसोदिया को कोर्ट से फिर झटका, सीबीआई मामले में न्यायिक हिरासत दो जून तक बढ़ाई गई

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की न्यायिक...
मनीष सिसोदिया को कोर्ट से फिर झटका, सीबीआई मामले में न्यायिक हिरासत दो जून तक बढ़ाई गई

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत दो जून तक बढ़ा दी है। सिसोदिया को सीबीआई मामले में न्यायिक हिरासत पूरी होने के बाद आज शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था, जहां अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत को 21 दिनों तक बढ़ा दिया है।

इससे पहले कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर गुरुवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई मामले में आप नेता को मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 2 जून तक बढ़ा दिया है। न्यायालय के समक्ष लंबित आरोपपत्र पर विचार कर रहा है।

वहीं, गुरुवार को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने अपना निर्णय सुरक्षित रख लिया था। सिसोदिया ने जमानत देने से इनकार करने के राउज एवेन्यू कोर्ट के 31 मार्च के आदेश को चुनौती दी थी।

न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा की पीठ ने साथ ही संबंधित जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि जमानत याचिका पर निर्णय आने तक मनीष सिसोदिया व उनकी पत्नी की प्रत्येक वैकल्पिक दिन पर तीन से चार बजे के बीच वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से मुलाकात कराना सुनिश्चित करे।

बता दें कि जांच एजेंसी ने फरवरी में लंबी पूछताछ के बाद आप नेता मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उनसे जेल में पूछताछ करते हुए ईडी ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया था।  दोनों ही मामले में सिसोदिया न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad