Advertisement

कोविड-19 से संक्रमित मनीष सिसोदिया डेंगू से भी पीड़ित हुए , लगातार गिर रहे हैं प्लेटलेट्स

कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया डेंगू से भी पीड़ित पाए गए हैं...
कोविड-19 से संक्रमित मनीष सिसोदिया डेंगू से भी पीड़ित हुए , लगातार गिर रहे हैं प्लेटलेट्स

कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया डेंगू से भी पीड़ित पाए गए हैं सूत्रों ने बताया कि सिसोदिया के खून में प्लेटलेट्स की संख्या में गिरावट आई है। जिसके बाद उन्हें लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल से दिल्ली स्थित साकेत के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

गुरुवार को अधिकारियों ने कहा कि सिसोदिया का कोविड-19 का इलाज चल रहा है, उनकी हालत स्थिर है और कुछ दिनों में उनकी एक और कोरोनावायरस टेस्ट किया जाएगा।

बता दें कि 14 सितंबर को उपमुख्यमत्री मनीष सिसोदिया ने खुद ट्वीट कर कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। उपमुख्यमंत्री ने बताया था कि हल्का बुखार होने के बाद उन्होंने कोरोना का टेस्ट करवाया था और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्होंने खुद को क्वारेंटाइन कर लिया था।हालांकि बुखार और ऑक्सीजन के स्तर में कमी बाद बुधवार को सिसोदिया को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के कारण सिसोदिया 14 सितंबर को दिल्ली विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में हिस्सा नहीं ले पाए थे। सिसोदिया के पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी संक्रमित हो गए थे। जैन जून में संक्रमित हुए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था।

 

जैन को कोविड संक्रमण से तबीयत बिगड़ जाने के बाद  साकेत में मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में सत्येंद्र जैन की प्लाज्मा थैरपी हुई थी। सत्येंद्र जैन को 14 जून की रात तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने पर राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। 15 जून की सुबह उनका कोरोना टेस्ट किया गया था और तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

 

इसके बाद दूसरी बार उनका कोरोना टेस्ट हुआ और वह पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद 19 जून को उनकी तबियत फिर बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें साकेत के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां 24 घंटे तक आईसीयू में उनकी मॉनिटरिंग हुई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement