Home देश सामान्य साकेत कोर्ट ने गार्गी कॉलेज ‘छेड़छाड़’ मामले में गिरफ्तार सभी 10 आरोपियों को दी जमानत

साकेत कोर्ट ने गार्गी कॉलेज ‘छेड़छाड़’ मामले में गिरफ्तार सभी 10 आरोपियों को दी जमानत

आउटलुक टीम - FEB 14 , 2020
साकेत कोर्ट ने गार्गी कॉलेज ‘छेड़छाड़’ मामले में गिरफ्तार सभी 10 आरोपियों को दी जमानत
दिल्ली कोर्ट ने गार्गी कॉलेज ‘छेड़छाड़’ मामले में गिरफ्तार सभी 10 आरोपियों को दी जमानत
ANI
आउटलुक टीम

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को दिल्ली के गार्गी कॉलेज में एक सांस्कृतिक उत्सव के दौरान छात्रों से कथित छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार सभी दस लोगों को 10 - 10 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। इससे पहले गुरुवार को इन सभी आरोपियों को साकेत जिला कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में तिहार जेल भेज दिया था। सभी आरोपियों की उम्र 18 से 25 साल के बीच है।

गौरतलब है, 10 फरवरी को हौज खास पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 452, 354, 509 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था जिसके बाद बुधवार को इन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसके विरोध में कॉलेज की छात्राओं ने कार्रवाई की मांग को लेकर कक्षाओं का बहिष्कार भी किया था।

कई संदिग्धों की हुई थी पहचान

इस बाबत पुलिस ने कहा था कि 11 से अधिक पुलिस टीमें उपलब्ध तकनीकी विवरणों पर गौर कर रही है और संदिग्धों की पहचान करने और मामले की जांच करने के लिए नेशनल कैपिटल रीजन (एनसीआर) के विभिन्न स्थलों का दौरा कर रही है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक इस मामले में कई लोगों से पूछताछ की गई और कई संदिग्धों की पहचान हुई। वहीं, एक वरिष्ठ  अधिकारी ने बताया था कि आरोपी दिल्ली  इसके आस-पास के विभिन्न कॉलेजों के छात्र हैं। उन्होंने कहा कि वे कॉलेज के गेट के बाहर एकत्र हुए, एक कार में तोड़फोड़ की और फिर अंदर घुस गए। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने कॉलेज सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स के ऊपर छलांग लगाई और फिर छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार किया। 

उस दिन क्या हुआ था

बता दें, पुरुषों के एक समूह ने 6 फरवरी को कॉलेज के फेस्ट के दौरान तोड़-फोड़ की और कथित तौर पर छेड़छाड़ की। यह घटना तब सामने आई थी जब कुछ छात्रों ने इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी आपबीती बताने लगे। छात्राओं और शिक्षकों ने इस घटना के बारे में अन्य सोशल मीडिया वेबसाइटों पर भी पोस्ट किया था।

छात्राओं ने किया प्रदर्शन

गार्गी कॉलेज के बाहर 10 फरवरी को 100 से अधिक छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया था। छात्राओं ने आरोप लगाया था कि रैपिड एक्शन फोर्स और दिल्ली पुलिस के जवानों को उस गेट के करीब तैनात किया गया था, उसके बावजूद बदमाश वहां से घुसने में कामयाब रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से