Home देश सामान्य कोर्ट ने रतुल पुरी को और पांच दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेजा

कोर्ट ने रतुल पुरी को और पांच दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेजा

आउटलुक टीम - SEP 11 , 2019
कोर्ट ने रतुल पुरी को और पांच दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेजा
कोर्ट ने रतुल पुरी को और पांच दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेजा
file photo
आउटलुक टीम

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को रतुल पुरी की ईडी की हिरासत अवधि पांच दिन के लिए बढ़ा दी। रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे हैं।

ईडी ने विशेष स्पेशल जज अरविंद कुमार से आग्रह किया था कि रतुल से पूछताछ के लिए और समय दिया जाए। रतुल को ईडी ने 4 सितंबर को गिरफ्तार किया था। बुधवार को उनकी हिरासत समाप्त हो रही थी।

सरकारी  गवाह के बयान में आया था नाम

3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी अगस्‍ता वेस्‍टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग  मामले में सरकारी गवाह बने बिचौलिये और दुबई के कारोबारी राजीव सक्सेना के बयान में रतुल पुरी का नाम सामने आया था। अगस्ता वेस्टलैंड इटली की कंपनी फिनमेकैनिका की सब्सिडियरी है। इससे 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की खरीद में अनियमितताओं के आरोपों के बाद मनीलॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था।

इससे पहले रतुल पुरी को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था, यहीं से बाथरूम जाने के बहाने वह फरार हो गया था। रतुल को हिरासत में लेने के लिए कनॉट प्‍लेस के एक होटल में भी दबिश दी गई थी लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी थी। बाद में कोर्ट से रतुल को राहत मिल गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से