Advertisement

कोर्ट ने रतुल पुरी को और पांच दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेजा

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को...
कोर्ट ने रतुल पुरी को और पांच दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेजा

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को रतुल पुरी की ईडी की हिरासत अवधि पांच दिन के लिए बढ़ा दी। रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे हैं।

ईडी ने विशेष स्पेशल जज अरविंद कुमार से आग्रह किया था कि रतुल से पूछताछ के लिए और समय दिया जाए। रतुल को ईडी ने 4 सितंबर को गिरफ्तार किया था। बुधवार को उनकी हिरासत समाप्त हो रही थी।

सरकारी  गवाह के बयान में आया था नाम

3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी अगस्‍ता वेस्‍टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग  मामले में सरकारी गवाह बने बिचौलिये और दुबई के कारोबारी राजीव सक्सेना के बयान में रतुल पुरी का नाम सामने आया था। अगस्ता वेस्टलैंड इटली की कंपनी फिनमेकैनिका की सब्सिडियरी है। इससे 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की खरीद में अनियमितताओं के आरोपों के बाद मनीलॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था।

इससे पहले रतुल पुरी को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था, यहीं से बाथरूम जाने के बहाने वह फरार हो गया था। रतुल को हिरासत में लेने के लिए कनॉट प्‍लेस के एक होटल में भी दबिश दी गई थी लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी थी। बाद में कोर्ट से रतुल को राहत मिल गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad