Advertisement

दिल्ली में पीड़ित परिवार से मिले राहुल गांधी, 9 साल की बच्ची की संदिग्ध हालात में हुई थी मौत

राजधानी दिल्ली में इसी सप्ताह हुए 9 साल की बच्ची से रेप और हत्या के मामले में अब राजनीति शुरू हो गई है।...
दिल्ली में पीड़ित परिवार से मिले राहुल गांधी, 9 साल की बच्ची की संदिग्ध हालात में हुई थी मौत

राजधानी दिल्ली में इसी सप्ताह हुए 9 साल की बच्ची से रेप और हत्या के मामले में अब राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे। उनके साथ कांग्रेस के स्थानीय नेता भी गए। राहुल गांधी ने मृतक पीड़िता के माता-पिता से अपनी गाड़ी में बैठकर बात की। बता दें कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज बच्ची के परिजनों से मिलने पहुंचेंगे।

परिवार से मुलाकात के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, मैंने परिवार से बात की और परिवार सिर्फ न्याय मांग रहा है। परिवार कह रहा है कि उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है और उनकी पूरी मदद होनी चाहिए। जब तक उनको न्याय नहीं मिलेगा तब तक राहुल गांधी उनके साथ खड़ा है और एक इंच पीछे नहीं हटेगा।  

इससे पहले मंगलवार को आप के विधायक राखी बिड़लान, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर और अन्य दलों के नेताओं ने मौके पर पहुंचकर बच्ची के परिजनों से मुलाकात की और धरने में शामिल हुए। वहीं इस मामले में पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी राधे श्याम समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके खिलाफ एससीएसटी एक्ट के साथ साथ पॉस्को एक्ट और आईपीसी की धारा 376, 302, 342, 201, 506 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

गौरतलब है कि रविवार 9 साल की बच्ची शाम 5.30 बजे पुराने नांगल श्मशान घाट पर पानी भरने गई थी जब वह वापस नहीं लौटी तो उसकी मां ने तलाशा। इस बीच उसकी मां को पता चला कि बच्ची श्मशान घाट के अंदर मृत पड़ी है। बच्ची की मां का कहना है कि ये बात पंडित ने बताई कि बच्ची जब वाटरकूलर से पानी भर रही थी तो करंट लगने से उसकी मौत हो गई। पंडित के कहने पर बच्ची का वहीं अंतिम संस्कार किया गया। हालांकि गांव वालों को पता चलने पर वो इकट्ठा हुए और चिता पर पानी डाल कर अधजले शव को बाहर निकाला और मामले की जानकारी पुलिस को दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad