Advertisement

दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस के पहले पुलिस की जिप्सी चोरी, सतर्कता बढ़ी

आतंकी गतिविधियों में पुलिस वाहन का इस्तेमाल करने की योजना के बारे में अलर्ट मिलने के बावजूद दिल्ली में पुलिस की एक जिप्सी चोरी हो गई।
दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस के पहले पुलिस की जिप्सी चोरी, सतर्कता बढ़ी

अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना ने तमाम सुरक्षा एजेंसियों को मुश्किल में डाल दिया है। पुलिस की जिप्सी चोरी होने के बाद तमाम पुलिस स्टेशन के इंचार्ज को यह निर्देश जारी किया गया है कि वह इस जिप्सी की तलाश करें, इसके लिए जगह-जगह पर बैरीकेडिंग भी कर दी गई है। साथ ही, डीसीपी को इस तलाश का जिम्मा सौंपा गया है। इसके दुरुपयोग से डरते हुए, खुफिया एजेंसियां वाहन पर नज़र रखने में पुलिस की मदद कर रही हैं।

दरअसल, पुलिस की जिप्सी चोरी होने की यह वारदात साउथ दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन के पास हुई है। चोरी हुई इस जिप्सी में फ्लैशर्स भी लगे हुए हैं। जिप्सी QRT में तैनात थी। यह घटना उस दौरान हुई जब ड्राइवर गश्त खत्म करके जिप्सी खड़ी कर खाना खाने बस कुछ ही देर के लिए अपने घर के भीतर गया था, जब बाहर आकर देखा तो गाड़ी नहीं थी। तभी जिप्सी चोरी होने की घटना को दिल्ली भर संदेश दिया गया। पुलिस ने इस मामले को लेकप FIR भी दर्ज की।

इसके साथ ही, पुलिस ने निर्देश जारी किया है कि एक मिनट के लिए भी पुलिस की गाड़ी को खाली नहीं छोड़ा जाएगा। सभी एसएचओ को निर्देश दिए गए हैं कि जो गाड़ियां उनके पुलिस स्टेशन के लिए दी गई हैं उन्हें थाना परिसर में ही खड़ी करें। तमाम ड्राइवर और एसीपी को निर्दश दिए गए हैं कि वह अपने साथ हथियार जरूर रखें। पुलिस ने तमाम गाड़ी चोरी करने वाले गैंग को इस बाबत कहा है कि वह गाड़ी को ढूंढ़ने में मदद करें और इस बाबत जानकारी दें।

मामले की जांच में जुटी पुलिस ने संदेह जताते हुए कहा है कि जिप्सी का उसी समय से पीछा किया जा रहा था, जबसे वह गश्त पर थी। पुलिस ने बताया कि क्षेत्र के सीसीटीवी दृश्य को सुराग के लिए स्कैन किया जा रहा है। स्थानीय लोगों से पूछताछ जारी है, लेकिन इस मामले में अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है।

बता दें कि यह घटना इसके बावजूद हुई, जब 15 अगस्त को देखते हुए खुफिया विभाग आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी कर चुकी है। आईबी ने अपने अलर्ट में कहा कि आतंकी दिल्ली में हमले के लिए पुलिस और सेना की गाड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं। आईबी के एलर्ट को देखते हुए पुलिस की गाडियों को थाना परिसर में ही पार्क करने के निर्देश दिए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement