Home देश सामान्य दिल्ली के नरेला में मिड-डे मील खाने से बीमार पड़े 25 बच्चे

दिल्ली के नरेला में मिड-डे मील खाने से बीमार पड़े 25 बच्चे

आउटलुक टीम - JUL 11 , 2018
दिल्ली के नरेला में मिड-डे मील खाने से बीमार पड़े 25 बच्चे
दिल्ली के नरेला में सरकारी स्कूल के 25 बच्चे मिड डे मील खाने से पड़े बीमार
File Photo

दिल्ली के नरेला स्थि‍त एक सरकारी स्कूल में मिड-डे मील खाने से 25 बच्‍चे बीमार पड़ गए। बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो दिन पहले पहले शिक्षा मनीष सिसोदिया ने मिड डे मील सप्लाई करने वाली कई किचन का औचक निरीक्षण किया था और उन्होंने मानकों का पालन करने के निर्देश दिए थे।

पुलिस के मुताबिक, पीसीआर को कॉल मिली कि खाने में छिपकली गिर गई थी और 26 बच्चों की अचानक तबियत खराब हो गई है।  जांच के लिए टीम मौके पर भेज दी गई है तथा बाकी बचे खानी की जांच की जा रही है।

पिछले दिनों मिड-डे मील में छिपकली मिलने का मामला सामने आने के बाद सोमवार को शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने औचक निरीक्षण किया तथा वहां खाने की सप्लाई करने वाली किचन में छिपकली दिखाई दी। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा थि सुपरवाइजर की जिम्मेदारी है कि किचन में कीड़े-मकोड़े, जाले, छिपकली वगैरा इत्यादि नजर ना आएं। उन्होंने मील तैयार करने के लिए जरूरी मानकों का पालन करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

शनिवार को कल्याणपुरी के एक स्कूल में मिड-डे मील में छिपकली मिलने की शिकायत मिली थी जिसकी वजह से दो बच्चियों को अस्पताल ले जाना पड़ा था। तब शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने इस स्कूल में मिड-डे मील सप्लाई करने वाले वेंडर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और तत्काल प्रभाव से उसका ठेका रद्द करने के निर्देश दिए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से