Advertisement

'बिच्छू’ वाली टिप्पणी को लेकर शशि थरूर के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज

कांग्रेस नेता शशि थरूर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई कथित ‘बिच्छू’ वाली टिप्पणी को लेकर...
'बिच्छू’ वाली टिप्पणी को लेकर शशि थरूर के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज

कांग्रेस नेता शशि थरूर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई कथित ‘बिच्छू’ वाली टिप्पणी को लेकर यहां एक अदालत में उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दायर की गई। इस शिकायत के बाद शशि थरूर ने कहा, 'मेरे खिलाफ मानहानि की शिकायत ओछी है, यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता कुचलने का एक प्रयास है'। 

दिल्ली भाजपा के नेता राजीव बब्बर ने अपनी शिकायत में कहा कि उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। शिकायत में कहा गया है, ‘मैं भगवान शिव का भक्त हूं। आरोपी (थरूर) ने करोड़ों शिव भक्तों की भावनाओं को नजरअंदाज करते हुए यह बयान दिया जो भारत तथा देश से बाहर सभी शिव भक्तों की भावनाओं को आहत करता है।’

इसमें कहा गया है, ‘शिकायतकर्ता की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं और आरोपी ने जानबूझ कर यह द्वेषपूर्ण काम किया जिसकी मंशा भगवान शिव के भक्तों की धार्मिक मान्यताओं का अपमान कर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करना है।’

वकील नीरज के जरिए दायर शिकायत में बयान को ‘असहनीय दुर्व्यवहार’ और लाखों लोगों की आस्था का ‘पूरी तरह अपमान’ बताया। मानहानि से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और धारा 500 के तहत यह शिकायत दायर की गई है।

गौरतलब है कि थरूर ने बेंगलूरू साहित्य महोत्सव में रविवार को एक ताजा विवाद पैदा करते हुए दावा किया था कि एक अनाम आरएसएस नेता ने मोदी की तुलना ‘शिवलिंग पर बैठे बिच्छू’ से की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad