Home देश सामान्य दार्जिलिंग: अवैध तरीके से नेपाल में घुसने की कोशिश कर रहे चीनी नागरिक समेत दो गिरफ्तार

दार्जिलिंग: अवैध तरीके से नेपाल में घुसने की कोशिश कर रहे चीनी नागरिक समेत दो गिरफ्तार

आउटलुक टीम - SEP 15 , 2021
दार्जिलिंग: अवैध तरीके से नेपाल में घुसने की कोशिश कर रहे चीनी नागरिक समेत दो गिरफ्तार
दार्जिलिंग: अवैध तरीके से नेपाल में घुसने की कोशिश कर रहे चीनी नागरिक समेत दो गिरफ्तार
ट्विटर
आउटलुक टीम

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एसएसबी जवानों ने चीनी नागरिक समेत दो लोगों को पकड़ा है जो अवैध तरीके से नेपाल में घुसने की कोशिश कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक भारत-नेपाल सीमा में दार्जिलिंग में पानीटंकी इलाके में उस समय दो लोगों को पकड़ लिया जब वो नेपाल में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक चीनी नागरिक और उसके भारतीय सहयोगी को सोमवार रात पानीटंकी सीमा के माध्यम से नेपाल में अवैध रूप से घुसपैठ की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया। दोनों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

एबीपी की खबर के मुताबिक, गिरफ्तार चीनी नागरिक के पास से भारत का पैन कार्ड और अमेरिकी पासपोर्ट बरामद हुआ है। चीनी नागरिक के साथ पकड़ा गया भारतीय नागरिक सिलिगुड़ी का रहने वाला है। चीनी नागरिक कैसे भारत पहुंचा और दोनों किस मकसद से नेपाल जा रहे थे इसको लेकर पूछताछ की जा रही है।

एक अधिकारी ने बताया, "गिरफ्तार किए गए दो लोगों की पहचान चीन के स्वायत्त क्षेत्र (तिब्बत) के रहने वाले 46 वर्षीय छोजेर वोसेर और पानीटंकी भारत-नेपाल सीमा के प्रधाननगर सिलीगुड़ी निवासी पेम्बा भूटिया के रूप में हुई है।''

जांच के दौरान एसएसबी जवानों ने उनके पास से कई दस्तावेज जब्त किए। अधिकारियों ने कहा कि छोजेर को पैन कार्ड और कई यात्रा दस्तावेज मिले हैं और पेम्बा के पास से आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस बरामद हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से