Advertisement

धमतरी में सीआरपीएफ और नक्सलियों में मुठभेड़, एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में दूसरे दिन धमतरी इलाके में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। शुक्रवार सुबह 4...
धमतरी में सीआरपीएफ और नक्सलियों में मुठभेड़, एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में दूसरे दिन धमतरी इलाके में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। शुक्रवार सुबह 4 बजे हुई इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया जबकि एक घायल हो गया। शहीद हुए जवान का नाम हरीश चंद्र है।

बताया जा रहा है कि धमतरी जिले के खल्लारी के जंगल से 3 किमी दूर सल्हेभाठ में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान दोनों तरफ से फायरिंग हुई। जिसमें एक जवान शहीद हो गया जबकि एक घायल हो गया। घटना के बाद इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी गई है।

कांकेर में हुए थे 4 जवान शहीद

इससे पहले गुरुवार को भी कांकेर के पखांजूर से 35 किलोमीटर दूर मोहल्ला जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए थे और दो घायल हो गए। बीएसएफ के जवान मोहला कैम्प से सर्च ऑपरेशन पर निकले हुए थे। जवानों पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया, जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। हमले के बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की थी, लेकिन जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से फरार हो गये।

पहले भी बनाया है निशाना

इससे पहले नक्सलियों ने बीजापुर में आम नागरिकों को निशाना बनाया था, तब नक्सलियों ने एक आईईडी  ब्लास्ट कर वाहन को उड़ा दिया था, जिसमें करीब 9 लोग घायल हुए थे। वहीं, 18 मार्च को दंतेवाड़ा में भी नक्सलियों ने इसी तरह का  ब्लास्ट कर जवानों को निशाना बनाया था. तब हमले में एक जवान शहीद हुआ था

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad