Home » देश » सामान्य » बलात्कार के आरोपी दाती महाराज के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने जारी किया लुकआउट नोटिस

बलात्कार के आरोपी दाती महाराज के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने जारी किया लुकआउट नोटिस

JUN 14 , 2018

25 वर्षीय युवती के साथ बार-बार बलात्कार करने के आरोपी स्वयंभू बाबा दाती महाराज के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लुकआउट नोटिस जारी किया है। मंगलवार को मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी।

पुलिस ने बताया कि महिला ने स्वयंभू बाबा दाती महाराज के खिलाफ रविवार को दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।

महिला ने पुलिस को बताया कि वह स्वयंभू बाबा की एक दशक से शिष्य रही है लेकिन दाती महाराज और उसके दो शिष्यों द्वारा उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किए जाने के बाद वह अपने गृह प्रदेश राजस्थान लौट गई।

वहीं, बुधवार को मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का बयान दर्ज कराया करा दिया गया है। आरोपी देश छोड़कर फरार न हो जाए, यह सुनिश्चत करने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

दाती महाराज ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा है कि वह रेप ममाले की जांच में पूरा सहयोग करेंगे।

दाती महाराज पर पीड़ितो ने ये लगाया आरोप

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह करीब एक दशक से महाराज की अनुयायी थी लेकिन महाराज और चेलों द्वारा बार-बार बलात्कार किए जाने के बाद वह अपने घर राजस्थान लौट गई थी।

युवती ने आरोप लगाया है कि बाबा की एक अन्य महिला अनुयायी उसे महाराज के कमरे में जबरन भेजती थी। मना करने पर धमकाती थी कि वह सभी से कहेगी कि पीड़िता अन्य चेलों के साथ भी यौन संबंध बनाती है। वह करीब दो साल पहले आश्रम से भाग गई थी और लंबे समय से डिप्रशन में थी। डिप्रेशन से उबरकर उसने अपने माता-पिता को पूरी बात बताई और उनके साथ पुलिस को शिकायत दर्ज कराई।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.