Advertisement

कर्नाटक में 5 जुलाई से हर रविवार को रहेगा लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य गतिविधियों को मंजूरी नहीं

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार तेज है। दक्षिण भारत के राज्‍यों में भी कोरोना के मामलों में...
कर्नाटक में 5 जुलाई से हर रविवार को रहेगा लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य गतिविधियों को मंजूरी नहीं

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार तेज है। दक्षिण भारत के राज्‍यों में भी कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कर्नाटक का भी यही हाल है। इस बीच राज्य सरकार के अगले आदेश तक 5 जुलाई से हर रविवार को लॉकडाउन लागू रखने का फैसला किया गया है। जरूरी सेवाओं और आपूर्ति को छोड़कर इस दिन किसी भी गतिविधि को मंजूरी नहीं दी जाएगी।

मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कोरोना पर तीन बड़े फैसले लिए गए हैं। जिसके अनुसार, 5 जुलाई के बाद हर रविवार को लॉकडाउन रहेगा। रविवार को होने वाले लॉकडाउन में दुकानें और सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। हालांकि, जरूरी सेवाओं और सप्लाई से संबंधित दुकानें, स्टोर और दफ्तर खोले जा सकेंगे। 10 जुलाई से शुरू होने वाले सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों को पांच दिन ही काम करना होगा। अब रात 8:00 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इससे पहले रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू था।

निजी और सरकारी अस्पतालों में होगा इलाज

राज्य सरकार के मुताबिक, कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की योजना बनाई जा रही है। सेकेंडरी स्‍कूल लिविंग सर्टिफिकेट परीक्षा के खत्‍म होने का इंतजार किया जा रहा है। उसके बाद कुछ ठोक कदम उठाए जाएंगे। इसके साथ ही सोमवार शाम से सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस से संक्रमितों का इलाज करने के लिए 10 हजार बिस्तरों की व्यवस्था होगी और बहुमंजिली आवासीय इमारतों का इस्तेमाल संक्रमितों के इलाज में किया जाएगा।

24 घंटे में 918 नए मामले आए सामने

कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में 918 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 11923 पहुंच गई है। इसमें से 7287 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। शनिवार को कुल 371 मरीज ठीक हुए। अभी कुल 4441 कोरोना ऐक्टव केस हैं। राज्य में कोरोना से अभी तक कुल 191 मरीजों की मौत हो चुकी है। अभी कुल 197 मरीज आईसीयू में दाखिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad