Advertisement

कोरोना वायरसः भारत में अब तक 315 मामले, महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में इसके मामलों की संख्या बढ़कर 315 हो गई...
कोरोना वायरसः भारत में अब तक 315 मामले, महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में इसके मामलों की संख्या बढ़कर 315 हो गई है। 24 घंटे के दौरान 70 से ज्यादा नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र के हैं। दिल्ली और केरल में मामले लगातार बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार ने जहां कुछ इलाको को लॉक डाउन किया है, वहीं दिल्ली सरकार ने जरूरत पड़ने पर लॉक डाउन करने की बात कही है। लगातार राज्य सरकारें एहतियाती कदम उठा रही हैं। अधिकांश राज्यों में मॉल, स्कूल बंद किए जा चुके हैं। कर्मचारियों को वर्क फ्राम होम करने के लिए कहा जा रहा है। इसी बीच पीएम मोदी की अपील पर 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के तहत ट्रेन, मेट्रो और परिवहन सेवाओं को बंद करने की घोषणा की गई है।

पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली, केरल, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और तेलंगाना में मरीजों की संख्या में बढ़ी है। वहीं, बाकी प्रदेशों में भी मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। देश में कोरोना वायरस से अब तक चार की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में 63, केरल में 49, पंजाब में 13, तेलंगाना में 21, दिल्ली में 25, हरियाणा में 20,हिमाचल में 2, आंध्रप्रदेश में 3, गुजरात में 13, कर्नाटक में 18, राजस्थान में 23 मामले हो गए हैं।

सेना 23 मार्च से करेगी वर्क फ्रॉम होम

सैन्य मुख्यालय में तैनात 35 फीसदी अधिकारी और 50 प्रतिशत जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) 23 मार्च से एक सप्ताह तक घर से काम करेंगे। अधिकारियों और जेसीओ का दूसरा समूह 30 मार्च से घर से काम शुरू करेगा। सेना ने कहा कि समूहों को एक दूसरे से मिलने से बचाया जाएगा।  यह सुनिश्चित किया जाएगा कि वे कार्य के समय हर वक्त फोन और इलेक्ट्रानिक माध्यमों पर उपलब्ध रहें। मुख्यालय के प्रवेश और निकास द्वारों पर भीड़ से बचने के लिए सैन्य कर्मियों को अलग-अलग ड्यूटी टाइम पर बुलाए जाने का भी फैसला किया गया है।

जनता कर्फ्यू: गो एयर ने कीं उड़ानें रद्द

'गो एयर' ने रविवार को जनता कर्फ्यू के दिन स्वेच्छा से अपनी सभी उड़ानें रद्द करने की घोषणा की है। इंडिगो ने शुक्रवार को कहा कि रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के मद्देनजर वह महज 60 प्रतिशत घरेलू उड़ानों का परिचालन करेगी। इसके अलावा, इस महामारी के चलते एयरलाइन की मांग में कमी आई है, उसके मद्देनजर वह अपनी घरेलू उड़ानों में फिलहाल 25 प्रतिशत कमी कर रही है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में लोगों से कोरोना वायरस के बीच रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था, जिसके बाद गो एयर ने यह फैसला लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad