Advertisement

भाजपा की सहयोगी शिवसेना का दावा, कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस बनेगी 'नंबर वन पार्टी'

शिवसेना और बीजेपी केंद्र सरकार और महाराष्ट्र सरकार में साथ साथ हैं फिर भी अक्सर शिवसेना बीजेपी की...
भाजपा की सहयोगी शिवसेना का दावा, कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस बनेगी 'नंबर वन पार्टी'

शिवसेना और बीजेपी केंद्र सरकार और महाराष्ट्र सरकार में साथ साथ हैं फिर भी अक्सर शिवसेना बीजेपी की आलोचना करती रहती है। 

असल में, शिवसेना सांसद संजय राउत ने आज चौंकाने वाला बयान दिया है। पीटीआई के मुताबिक, संजय राउत ने कहा है कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस नबंर वन पार्टी बनकर उभरेगी। बीजेपी जिसने कर्नाटक चुनाव जीतने के लिए सारी ताकत झोंक दी है उसके लिए अपनी ही सहयोगी पार्टी के नेता का ये बयान चिंता का कारण हो सकता है।

राउत ने कहा कि जब भी किसी राज्य में विधानसभा चुनाव होते हैं तो बीजेपी अपने केंद्र की सारी मशीनरी और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को वहां कैंपेन करने के लिए भेज देती है। अपने राज्यों और प्रशासन को बीच में छोड़कर इस तरह किसी राज्य के चुनाव के लिए जिस तरह केंद्री मशीनरी का इस्तेमाल किया जा रहा है, पूरा देश ये देख रहा है। संजय राउत ने कहा कि अभी कर्नाटक में धुंध छाई हुई है और जब ये छंटेगी तो कांग्रेस पार्टी नंबर एक पार्टी बनकर सामने आएगी। लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सुनना शुरू कर दिया है।

संजय राउत ने ये भी कहा कि महाराष्ट्र में आने वाले विधानपरिषद के चुनावों के लिए बीजेपी और शिवसेना के साथ का ये मतलब नहीं है कि 2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए भी दोनों का गठबंधन होगा।

राउत ने कहा कि आखिर क्यों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कर्नाटक में दर्जनों रैलियां करनी पड़ रही हैं? क्या बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को राज्य के अपने लोगों पर भरोसा नहीं है. जब पीएम की जरूरत देश को चलाने के लिए दिल्ली में है ऐसे में उनका कर्नाटक में कैंपेंन में लगना कितना सही है? योगी आदित्यनाथ पर करारा हमला बोलते हुए राज्य सभा सांसद संजय राउत ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री किस तरह अपना कर्तव्य निभा रहे हैं ये तो इसी से जाहिर है कि उनका राज्य आंधी-तूफान की चपेट में था जबकि वो कर्नाटक में चुनाव प्रचार करने के लिए चले गए थे।

जब उनसे पूछा गया कि क्या महाराष्ट्र के आगामी विधानपरिषद चुनावों में बीजेपी और शिवसेना की एक साथ साझेदारी का मतलब 2019 के लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी उनकी साझेदारी का संकेत है? संजय राउत ने इसका ना में जवाब दिया। उन्होंनें कहा कि 2019 के चुनाव में शिवसेना महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बनकर आएगी और अगला मुख्यमंत्री भी शिवसेना का ही होगा।

इसके अलावा संजय राउत ने ये भी कहा कि उत्तर पूर्वी राज्यों के चुनाव में से एक भी राज्य में बीजेपी ने अपने दम पर अकेले जीत हासिल नहीं की है। इन जगहों पर बीजेपी ने जोड़-तोड़ से सत्ता हासिल की है। संजय राउत शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के कार्यकारी संपादक भी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad