Advertisement

गुजरात चुनाव: ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत, कांग्रेस ने की EC से कार्रवाई की मांग

गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए मतदान जारी है। इस दौरान कई जगहों पर इलेक्ट्रानिक वोटिंग...
गुजरात चुनाव: ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत, कांग्रेस ने की EC से कार्रवाई की मांग

गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए मतदान जारी है। इस दौरान कई जगहों पर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में गड़बड़ी की शिकायत मिली है। जिसके बाद कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से इस मामले में कदम उठाने का आग्रह किया है।

शनिवार को मतदान के दौरान कई जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत के बाद राज्य में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने इस संबंध में तुरंत कदम उठाने का अनुरोध किया है। पटेल ने ट्वीट किया, 'कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी होने की खबरें आई हैं। निर्वाचन आयोग से तुरंत जरूरी कदम उठाने का आग्रह करता हूं।'


 

चुनाव आयोग को सौराष्ट्र और सूरत के कई मतदान केंद्रों के अलावा वलसाड जिले के कोसाम्बा क्षेत्र में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी होने की कई शिकायतें मिली हैं।निर्वाचन आयोग को मिली शिकायत में राजकोट पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में भी ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ होने की बात कही गई है।

पटेल ने भरूच के अंकलेश्वर में वोट डालने के बाद कहा कि उन्होंने बदलाव लाने के लिए वोट डाला है। उन्होंने साथ ही गुजरात के लोगों से भी ऐसा करने का आग्रह किया।

राजकोट पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में भी ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ होने की बात कही गई है। चुनाव आयोग के मास्‍टर ट्रेनर विपुल गोटी ने बताया, " दो मशीनों और एक वीवीपैट को बदला गया है। इलेक्‍ट्रॉनिक सामानों में दिक्‍कत तो आती ही है। अब सब ठीक है और मतदान चल रहा है।"

 

वहीं, भावनगर डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर हर्षद पटेल ने कहा “कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी पाई गई थी, जहां कहीं भी जरूरत थी मशीनों को रिप्लेस किया जा चुका है। पोलिंग शांति से चल रही है।

 

भाजपा के नेता जितेंद्र सिंह ने कहा “हर बार हारने पर ईवीएम को खराब बताना कांग्रेस की आदत बन चुकी। इसलिए वो 18 दिसंबर की हार का ठीकरा भी ईवीएम पर फोड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

 

गुजरात में पहले चरण का चुनाव शनिवार को हो रहा है। सुबह आठ बजे शुरू हुई मतदान प्रक्रिया शाम पांच बजे तक चलेगी। राज्य में दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा और 18 दिसंबर को मतगणना होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad