Home देश सामान्य कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट, विरोध के बावजूद कार्ति चिदंबरम को मिला टिकट

कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट, विरोध के बावजूद कार्ति चिदंबरम को मिला टिकट

आउटलुक टीम - MAR 24 , 2019
कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट, विरोध के बावजूद कार्ति चिदंबरम को मिला टिकट
कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट, विरोध के बावजूद कार्ति चिदंबरम को मिला टिकट
ANI
आउटलुक टीम

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से रविवार को प्रत्याशियों की नौवीं लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट में पार्टी की ओर से कुल 10 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है। साथ ही तमिलनाडु कांग्रेस के विरोध के बावजूद कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने एयरसेल-मैक्सिस डील में आरोपी कार्ति चिदंबरम को शिवगंगा सीट से टिकट दिया है। कार्ति चिदंबरम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे हैं।

तमिलनाडु कांग्रेस के नेता कर रहे थे विरोध

कांग्रेस की इस लिस्ट में सबसे बड़े नाम कार्ति चिदंबरम को शिवगंगा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। पहले ऐसी खबरें सामने आई थीं कि कार्ति चिदंबरम को शिवगंगा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर कांग्रेस दुविधा की स्थिति में है। तमिलनाडु कांग्रेस इकाई के कई नेता कार्ति के घोटालों में नाम आने से उनके चुनाव लड़ने का विरोध कर रहे थे और उनका कहना था कि कार्ति को चुनाव लड़ाने से पार्टी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कमजोर होगी। इधर कांग्रेस नेतृत्व पर पार्टी के वरिष्ठतम नेता पी. चिदंबरम की साख को देखते हुए कार्ति को टिकट देने का दबाव था, जिसे देखते हुए रविवार को कांग्रेस ने कार्ति को पार्टी का प्रत्याशी बनाने का निर्णय ले लिया। बता दें कि इससे पहले कार्ति 2014 में शिवगंगा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन इन चुनावों में उन्हें हार का सामना

पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर कटिहार से प्रत्याशी

कांग्रेस की लिस्ट में 10 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है। पार्टी की नौवीं लिस्ट में बिहार की कटिहार सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा बिहार की ही किशनगंज सीट से मोहम्मद जावेद और पूर्णिया सीट से उदय सिंह को टिकट दिया गया है।

महाराष्ट्र की एक सीट पर बदला गया प्रत्याशी

कांग्रेस की इस सूची में महाराष्ट्र की चार लोकसभा सीटों के प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। इनमें अकोला सीट से हिदायत पटेल, रामटेक (एससी) सीट से किशोर उत्तमराव और हिंगोली सीट से सुभाष वानखेड़े को टिकट दिया गया है। वहीं चंद्रपुर सीट से पूर्व में घोषित प्रत्याशी विनायक बांगड़े की जगह अब सुरेश धानोरकर को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं कर्नाटक की बेंगलुरु साउथ सीट पर कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद और जम्मू-कश्मीर की बारामूला सीट पर हाजी फारुक मीर को टिकट दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से